बाबा बालक नाथ की नगरी शाहतलाई में उमड़ा आस्था का सैलाब #news4
May 8th, 2022 | Post by :- | 149 Views

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ की नगरी व तपोस्थली शाहतलाई में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ लगी हुई है। लंबी-लंबी लाइनों में खड़े होकर श्रद्धालु बाबा बालक नाथ जी के दर्शन कर रहे हैं। मंदिर का प्रांगण खचाखच श्रद्धालुओं से भरा हुआ है। देश-विदेश व अन्य राज्यों जैसे पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश से काफी मात्रा में श्रद्धालु बाबा जी के दर्शनों के लिए पहुंचे हुए हैं। शाहतलाई बाजार में भी श्रद्धालुओं की काफी भीड़ है। स्थानीय व्यापारियों के चेहरों पर भी रौनक देखी जा सकती है। रविवार वाले दिन श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं और बाबा जी का रोट चढ़ाते हैं।

मंदिर ट्रस्ट के चेयरमैन एसडीएम झंडूता नरेश वर्मा ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं और श्रद्धालुओं के लिए लंगर की पूरी व्यवस्था की हुई है। पुलिस प्रशासन की सहायता से श्रद्धालुओं की भीड़ को कंट्रोल किया जा रहा है। बड़े आराम से श्रद्धालु श्रद्धापूर्वक बाबा जी के दर्शन कर रहे हैं। मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर कर्मचारियों को भी शाहतलाई मंदिर ट्रस्ट के चेयरमैन एसडीएम झंडूता नरेश वर्मा ने दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा में कोई कमी नहीं आनी चाहिए और कोशिश यह रहे कि सभी श्रद्धालु लंगर का प्रसाद ग्रहण करके जाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।