बाबा बालकनाथ मंदिर श्रद्धालुओं को मिलेगी एस्केलेटर और लिफ्ट की सुविधा #news4
December 20th, 2021 | Post by :- | 111 Views

बड़सर : उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालकनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की समस्याओं को देखते मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। एडीबी और टूरिज्म डिपार्टमेंट की टीम मंदिर परिसर का दौरा कर चुकी है। मंदिर के लिए बनाए गए नए मास्टर प्लान में श्रद्धालुओं के लिए एस्केलेटर और लिफ्ट की सुविधा खास मानी जा रही है। यह सुविधा मिलने से श्रद्धालुओं को पहाड़ी की खड़ी सीढ़ियां नहीं चढ़नी पड़ेगी। मुख्य द्वार से लेकर प्रवेश द्वार तक लगभग आधा किलोमीटर की दूरी तक श्रद्धालुओं को एस्केलेटर की सुविधा मिलेगी। इसके लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार कर ली गई है।

बाबा बालकनाथ मंदिर ट्रस्ट की चेयरमैन एवं उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने बताया कि उतरी भारत के प्रसिद्व सिद्वपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर में श्रद्वालुओं की सुविधा के लिए मास्टर प्लान बनाया है, जिसके तहत श्रद्वालुओं को सुविधाएं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि चैत्र मास मेलों के दौरान मंदिर में लाखों श्रद्वालु पहुंचते हैं। वहीं उपायुक्त हमीरपुर देवश्वता बनिक ने बताया कि बाबा बालकनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं को अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए एडीबी के सहयोग से मास्टर प्लान तैयार किया गया है। पिछले दिनों इस काम में लगी टीम ने मंदिर परिसर का दौरा किया था। इसमें उन सब समस्याओं को ध्यान में रखा गया जोकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को पेश आती हैं। पार्किंग, एस्केलेटर तथा लिफ्ट जैसी सुविधा मिलने से यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को फायदा होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।