बड़ादेव कमरूनाग पहुंचे मंडी, देव ध्वनियों से गूंजा शहर
February 20th, 2020 | Post by :- | 154 Views

मंडी, 20 फरवरी : बड़ादेव कमरूनाग के वीरवार को मंडी पहुंचने के साथ ही शिवरात्रि महोत्सव के कारज शुरू हो गए हैं। अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के लिए देव कमरूनाग सहित छह और देवी-देवता वीरवार को छोटी काशी पहुंचे। देवताओं के आगमन से पूरा शहर देव ध्वनियों के मंगलमय संगीत से गूंज उठा । देवताओं के साथ आए देवलु वाद्ययंत्रों की धुनों पर नाचते-गाते, आनंद मनाते हुए मंडी पहुंचे।

सबसे पहले पुल घराट के पास जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार गणेश ठाकुर और सर्व देवता समाज समिति के अध्यक्ष शिवपाल शर्मा ने बड़ादेव कमरूनाग का स्वागत किया। वहां से देव कमरूनाग राज माधोराय मंदिर पहुंचे, जहां उपायुक्त मंडी एवं अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव समिति के अध्यक्ष ऋग्वेद ठाकुर ने देव कमरूनाग का स्वागत किया। उसके बाद देवता ने माधोराय मंदिर में माथा टेका। वहां से देव कमरूनाग देवलुओं संग राजमहल पहुंचे, जहां राजपरिवार के सदस्यों ने पारंपरिक विधि विधान से उनका स्वागत किया।
बड़ादेव के बाद शुकदेव ऋषि शारटी, शुकदेव ऋषि थट्टा, देवी बगलामुखी बाखली व देवी बुढी भैरवा, देव बुढा बिंगल व बजीर झाथी वीर ने राज माधो राव मंदिर में उपस्थिति दर्ज करवाई। वहां से सभी देवता देवलुओं के साथ अपने ठहरने के तय स्थानों को गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।