बद्दी की पहलवान प्रेरणा का टीम इंडिया कैंप के लिए चयन #news4
June 3rd, 2022 | Post by :- | 90 Views

बद्दी की पहलवान प्रेरणा मेहता का अंडर-15 वर्ग में भारतीय टीम के कैंप के लिए चयन हुआ है। टीम एशियन गेम्स में हिस्सा लेगी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बद्दी के डीपीई महेंद्र मेहता की बेटी प्रेरणा मेहता को कुश्ती का बचपन से शौक है। प्रेरणा बागवानियां स्थित गुरू सतबीर अखाड़ा में अभ्यास करती हैं।

अखाड़े के कोच बाल किशन ने बताया कि अंडर-15 आयु वर्ग में प्रेरणा ने रांची में हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता। इसके बाद एशियन गेम्स के लिए ट्रायल हुए। इसमें प्रेरणा फाइनल मुकाबले में हरियाणा की पहलवान पुलकित से हार गई। प्रेरणा का अंडर-15 वर्ग में इंडिया कैंप के लिए चयन हुआ है।

यह कैंप 10 जून से लखनऊ में शुरू होगा। अखाड़ा के संचालक कुलदीप राणा ने बताया कि प्रेरणा काफी तेज कबड्डी खिलाड़ी है। प्रेरणा के पिता महेंद्र सिंह ने बताया की बेटी का सपना इंडिया टीम में शामिल होना है।

उसका अंडर-15 में इंडिया कैंप के लिए चयन हुआ है। अभ्यास शिविर के बाद फिर से ट्रायल होगा। अगर ट्रायल में प्रदर्शन दमदार रहा तो चयन इंडिया टीम के लिए हो सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।