जम्मू के सांबा में बलोटा का ITBP जवान शहीद, सैनिक सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई #news4
December 22nd, 2022 | Post by :- | 80 Views

धीरा : कांगड़ा जिले के उपमंडल धीरा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बलोटा के निवासी एवं आईटीबीपी के उपनिरीक्षक तिलक राज का बीमारी के कारण मंगलवार को जम्मू के सांबा में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बलोटा में सैनिक सम्मान के साथ किया गया। बलोटा के बाशिंदे सब इंस्पैक्टर तिलक राज आईटीबीपी की 47 बटालियन जम्मू-कश्मीर के जिला साम्बा के गगवाल यूनिट हैडक्वार्टर मैं कार्यरत थे। शहीद तिलक राज की पार्थिव देह बुधवार रात आईटीबीपी के अधिकारियों एवं जवानों द्वारा उनके पैतृक गांव बलोटा पहुंचाई गई और पूरे सैनिक सम्मान के साथ वीरवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया।

आईटीबीपी की गगवाल यूनिट हैडक्वार्टर से 27 अधिकारी एवं जवान शहीद तिलक राज की पार्थिव देह लेकर बलोटा पहुंचे थे। अधीनस्थ अधिकारी एवं सब इंस्पैक्टर विपिन सिंह राणा ने बताया कि तिलक राज 3-4 दिन पहले बुखार से पीड़ित हो गए थे, जिसके उपरांत उनका शुगर लेवल बढ़ गया था। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात साढे़ 8 बजे के करीब तिलक राज ने अंतिम सांस ली। शहीद की चिता को उनके बेटे ने मुखाग्नि दी। शहीद तिलक राज अपने पीछे पत्नी, एक बेटा और एक बेटी छोड़ गए हैं। उनकी अंतिम यात्रा में गांव के सैंकड़ों लोगों और सगे सम्बन्धियों ने भाग लिया तथा उन्हें अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।