कल से कांगड़ा में अपना कर्फ्यू, 19 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई; निर्माण कार्य पर प्रतिबंध
March 22nd, 2020 | Post by :- | 364 Views

कोरोना वायरस के चलते जिला कांगड़ा में सोमवार से अपना कर्फ्यू लागू होगा। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा इसे जनता सामान्य कर्फ्यू समझकर अपना कर्तव्य समझें। उपायुक्त कांगड़ा ने धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। उपायुक्त ने कहा अपना कर्फ्यू के दौरान करके दैनिक उपयोग की वस्तुओं वाली दुकानें और होम डिलीवरी के संस्थान खुले रहेंगे। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों में दफ्तरी काम होगा।

टांडा से पुणे भेजे गए 19 सैंपलों में से 17 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शेष दो सैंपल सही तरीके से नहीं भरे गए थे, जिस कारण फेल हो गए हैं। फेल हुए सैंपलों में एक जिला कांगड़ा और एक हमीरपुर के व्यक्ति का सैंपल हैं। कर्फ्यू के चलते सभी विभागों के अधिकारियों आदेश दिए गए हैं कि वे दूर दराज से आने वाले कर्मचारियों को रह रोज काम पर न बुलाएं, बल्कि डयूटी रोस्टर बनाकर उसी के हिसाब से बीच बीच में कार्यालय में बुलाएं, ताकि सड़कों पर आवाजाही जरूरत से ज्यादा न हो। उन्होंने बताया सरकार की ओर से जारी हुए आदेशों के अनुसार अभी तक सभी निर्माण कार्य पर भी प्रतिबंध लगा है, लेकिन इसको लेकर सरकार के समक्ष बात भी रखी जाएगी, ताकि कर्फ्यू के चलते जरूरी निर्माण कार्य प्रभावित न हों।

किसे और कैसे जिला में प्रवेश दिया जाएगा

सेना की गाड़ियों को प्रवेश दिया जाएगा। अगर कोई बाहरी राज्य व जिला से आना चाहता है तो उसे सीमावर्ती क्षेत्रों में पहचान पत्र बताना होगा और वहां से प्रशासन की ओर से निर्धारित गाड़ियों से ही आना होगा। आने वाले को यह ध्यान रखना होगा कि उसे वापस स्थितियां सामान्य होने के बाद ही भेजा जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।