माता वैष्णो देवी की यात्रा आज से बंद, अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन पर प्रतिबंध
March 18th, 2020 | Post by :- | 312 Views

कोरोना वायरस के चलते श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा आज से बंद कर दी गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर से आने और जाने वाली सभी अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इससे पहले कल यानी कि मंगलवार को वैष्णो देवी धाम स्थित अर्द्धकुंवारी प्राकृतिक गुफा को बंद कर दिया गया था। वहीं श्रीनगर एनआईटी के बाद मंगलवार को जम्मू में आईआईटी और आईआईएम को बंद कर दिया गया। हॉस्टल खाली करवाकर छात्र-छात्राओं को घर भेजा जा रहा है। मुबारक मंडी डोगरा आर्ट-म्यूजियम और श्रीनगर एसपीएस म्यूजियम को 31 मार्च तक बंद किया गया है। इनकी शोध लाइब्रेरी भी बंद की गई है। सचिवालय में भी आम लोगों की आवाजाही रोक दी गई है। जम्मू और कठुआ में डीसी दफ्तर में आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। कार्यालय के बाहर बॉक्स लगाकर लोगों की शिकायतों को लिया जा रहा है।

बार एसोसिएशन ने 25 मार्च तक काम बंद रखने का लिया फैसला

सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ कम करने के मकसद से रामबन में ढाबे-होटल और रेस्टोरेंट बंद कर दिए गए हैं। अनंतनाग और बारामुला में रेस्टोरेंट, जिम, कोचिंग सेंटर और पार्क अगले आदेश तक बंद रहेंगे। श्रीनगर में आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, कोचिंग सेंटर व अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद किए गए हैं। होटल और कैंटीन भी बंद हैं। कारगिल में धारा 144 लागू की गई है। यहां की बार एसोसिएशन ने 25 मार्च तक काम बंद रखने का भी फैसला लिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।