बीड़ बिलिंग मार्ग पर साडा बैरियर के विरोध में बनगोडू के बाशिंदे लामबंद, जानिए क्या है वजह #news4
September 14th, 2022 | Post by :- | 42 Views

पपरोला : बीड़ बिलिंग मार्ग पर साडा बैरियर को लेकर एक बार फिर ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। बुधवार को बनगोडू गांव की दर्जनों महिलाओं व लोगों ने साडा बैरियर को लेकर धरना-प्रदर्शन किया व बैरियर को उस स्थान पर लगवाने को कहा जहां बोली लगाने के समय स्थान तय हुआ था। गांववासियों सुरेंद्र कुमार, मीर चंद, ठाकुर दास, शिव कुमार, रमेश, प्रेम, जैसी राम, अंजू देवी, मिल्खी राम, मीरा देवी, रमेश, लक्ष्मी, सरला देवी, राधा देवी, भगत राम, दीपिका, सत्या देवी, रत्न लाल, संदीप व विकास आदि ने बताया कि इस बैरियर को लेकर गांव के लोगों को कई प्रकार की दिक्कतों को झेलना पड़ रहा है। उनका कहना है कि बीड़ से बनगोडू गांव की ओर जो सड़क आती है उससे कई अन्य गांव भी जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि बैरियर को लेने वाले ठेकेदार बैरियर को बनगोडू में लगाने का दबाव डाल रहे हैं, जिसका सभी ग्रामीणवासी विरोध करते हैं।

साडा बैरियर लगवाने के लिए दे दी गई है एनओसी
ग्रामीणों का कहना है कि जिस दिन उस बैरियर को लगाने को लेकर बोली हुई थी, उसके तहत प्रशासन ने बैरियर को बिलिंग मार्ग के प्वाइंट 1 में शिफ्ट करने की बात कही थी। सूत्रों के अनुसार बनगोडू में साडा बैरियर को लगवाने को लेकर एनओसी दे दी गई है, जिसमें स्पष्ट किया गया है कि साडा बैरियर में गुनेहड़ व समीपवर्ती गांवों के बाशिंदों, टैक्सी चालकों व उनके रिश्तेदारों की कोई पर्ची नहीं काटी जाएगी। उधर, एसडीएम बैजनाथ व साडा चेयरमैन सलीम आजम ने कहा कि साडा बैरियर को प्रशासन द्वारा बिलिंग मार्ग प्वाइंट 1 पर लगवाया जाना है जोकि अभी तक नहीं लगाया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ लोग गांववासियों को बेवजह गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि साडा बैरियर को उसी स्थान पर लगाया जाएगा, जहां उसे चिन्हित किया गया है।

45 लाख में हुई है साडा बैरियर की नीलामी 
बीड़ बिलिंग मार्ग पर साडा की ओर से लगवाए गए बैरियर की बोली 6 सितम्बर को हुई थी, जिसमें सबसे ज्यादा बोली 45 लाख रुपए भीख राम व अरविंद कुमार के नाम गई थी। प्रशासन के पास बैरियर को शिफ्ट करने को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों व गांववासियों द्वारा मांग की गई थी, जिसके बाद प्रशासन द्वारा बैरियर को प्वाइंट 1 पर शिफ्ट करवाने की बात कही गई थी जिसके बाद प्रशासन ने बैरियर को प्वाइंट 1 पर लगवाने की बात कही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।