बंडारू दत्तात्रेय ने हिमाचल के 27वें राज्यपाल के तौर पर ली शपथ
September 11th, 2019 | Post by :- | 138 Views

शिमला। पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज हिमाचल प्रदेश के 27वें राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की। कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी ने राज्यपाल को शपथ दिलाई। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल और विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल भी मौजूद रहे।
शपथ लेने पहुंचे हिमाचल के नवनियुक्त राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का राजभवन में सीएम जय राम ठाकुर ने स्वागत किया।
बंडारू दत्तात्रेय का जन्म 26 फरवरी, 1947 को हैदराबाद, आंध्र प्रदेश, भारत में हुआ था और आमतौर पर दत्तन्ना कहा जाता था। उन्होंने उस्मानिया विश्वविद्यालय, हैदराबाद आंध्र प्रदेश से बीएससी की डिग्री ले रखी है।
दत्तात्रेय 1965 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गए थे। उन्होंने 1968 से 1989 तक आरएसएस प्रचारक के रूप में काम किया। वह लोक संघ समिति (जयप्रकाश नारायण आंदोलन) के संयुक्त सचिव थे। आपातकाल के दौरान उन्हें जेल भेजा गया था। दत्तात्रेय 1980 में बीजेपी में शामिल हो गए।
5 मार्च 2018 को दत्तात्रेय हैदराबाद विश्वविद्यालय के न्यायालय के सदस्य बने। 1 सितंबर, 2017 को वह वित्त पर स्थायी समिति के सदस्य बने। 2014 से 2017 तक मोदी सरकार में वे केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), श्रम और रोजगार रहे । वे बीजेपी की राष्ट्रीय घोषणा पत्र समिति के सदस्य भी रह चुके हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।