बैंक चुपके से काट रहे लोन की किस्तें…
April 3rd, 2020 | Post by :- | 274 Views

देशभर में लॉकडाउन के चलते ,पिछले हफ्ते भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने ग्राहकों को ईएमआई के पेमेंट में तीन महीने की राहत देने का एलान किया था, मगर बैंक अपनी किस्तें लेने के दूसरे तरीके निकाल रहा है।

बहुत से बैंक ग्राहकों का आरोप है कि उनकी किस्तें उनके खाते से बैंक ने काट ली, यानी अगर आपके खाते में पैसे हैं, तो बैंक किस्त काट रहा है।

कुछ बैंकों नें इसके लिए कुछ कस्टमर केयर नंबर दिए हैं या ऑनलाइन कुछ कार्रवाई फॉलो करने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद आपकी ईएमआई पर रोक लगाई जानी है, मगर ये निर्देश इतने छुपे हुए हैं, कि हर कोई इनतक पहुंच ही नहीं पाता
कुछ बैंकों ने ईएमआई 3 महीने के लिए स्थगित करने पर भी शर्तें रखी हैं । इनकी शर्तें पढने पर ग्राहक किस्त भरना ही, उचित समझता है।
कुल मिलाकर बैंक, ग्राहकों को उलझाकर रख रहे हैं और इतने में आपकी किस्त कट जाएगी। जो लोग अपनी ईएमआई कैश में जमा करवाते हैं, उनके लिए राहत हो सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।