गोबिंद सागर में पर्यटन गतिविधियों के लिए मिली बीबीएमबी की स्वीकृतिः कंवर
July 1st, 2019 | Post by :- | 75 Views

ग्रामीण विकास मंत्री ने बीहड़ू में किया राजस्व सदन का शिलान्यास
ऊना (1 जुलाई)- ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बीहड़ू में राजस्व सदन का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि यह राजस्व सदन लगभग 20 लाख रुपए की लागत से बनेगा और यहां पर चार कमरों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि सदन के निर्माण को अगर और धन की आवश्यकता हुई तो वह भी उपलब्ध करवाया जाएगा।
इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में कुटलैहड़ पर्यटन विकास सोसाइटी के माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयास किए जा रहे हैं। गोबिंद सागर झील में पर्यटन गतिविधियां आयोजित करने के लिए बीबीएमबी से स्वीकृति मिल गई है और जल्द ही बाकी की औपचारिकताएं भी पूरी कर ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि पर्यटकों के लिए झील में बोट व वॉटर स्कूटर जैसी जलक्रीड़ाओं की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। स्थानीय लोग होम स्टे के लिए पंजीकरण कराएं, ताकि वह अपनी आय बढ़ा सकें। उन्होंने कहा कि पूरे कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, ताकि पर्यटन के लिए आधारभूत ढांचा मज़बूत किया जा सके। उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा मिलने से स्थानीय लोगों को भी स्वरोज़गार के अवसर प्राप्त होंगे।
इस अवसर पर कुटलैहड़ भाजपा महामंत्री कैप्टन प्रीतम डढवाल, चरणजीत शर्मा, मास्टर तरसेम, कृष्ण पाल शर्मा सहित एसडीएम बंगाणा संजीव कुमार शर्मा, बीडीओ सोनू गोयल, एसडीओ आईपीएच हरभजन सिंह, नायब तहसीलदार धर्मपाल नेगी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।