बीडीसी सदस्यों ने किया बीडीओ कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन #news4
March 15th, 2022 | Post by :- | 104 Views

ऊना : जिला ऊना की पंचायतों में हो रहे विकास कार्यो में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर बीडीसी सदस्यों ने मंगलवार को सामान्य उद्योग के पूर्व निदेशक संजीव सैणी के नेतृत्व में ऊना बीडीओ कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। बीडीसी सदस्यों ने आरोप लगाया कि पंचायत में विकास में इस्तेमाल किए जाने वाली रेत व बजरी के दाम बाजार दाम से ज्यादा लिए जा रहे हैं जो भ्रष्टाचार है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पहले भी कई बार बीडीओ को लिखित शिकायत दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस कारण उन्हें धरना प्रदर्शन करना पड़ा है। अगर जल्द इस मामले का समाधान नहीं किया गया तो बीडीओ कार्यालय को ताला लगा दिया जाएगा। जनप्रतिनिधियों के अनुसार उन्हें विकास कार्यो के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी जाती है। इस दौरान वाइस चेयरमैन रमेश सैणी, एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष चांद ठाकुर, बीडीसी सदस्य सुमित शर्मा, विक्की सैणी, गुरदीप पाल आदि सहित अन्य बीडीसी सदस्य मौजूद रहे।

एक पंचायत में विकास कार्यो को लेकर एक शिकायत मिली है। इस संबंध में एक कमेटी गठित की है जो मामले की जांच कर चार दिन में रिपोर्ट सौपेंगी। अन्य पंचायतों में विकास कार्यो में इस्तेमाल की जाने वाली रेत व बजरी के दामों को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है। इस मामले में पंचायतों से एक कमेटी गठित की जाती है। इसके बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू होती है। जिसका कम दाम होता है, उसे टेंडर दिया जाता है। इसके बावजूद अगर इस प्रकार की कोई शिकायत आती है तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

-रमनवीर चौहान, बीडीओ ऊना

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।