करोना वायरस को लेकर बीडीओ ने पंचायतों को जारी किए दिशा-निर्देश…
March 16th, 2020 | Post by :- | 151 Views

जोगिन्दर नगर, (मंडी) 16 मार्च- कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर खंड विकास अधिकारी, चौंतड़ा विवेक चौहान ने सभी ग्राम पंचायतों को आवश्यक सर्तकत्र्ता बरतनें के दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

ग्राम पंचायत प्रधानों व सचिवों को निर्देश जारी करते हुए बीडीओ विवेक चौहान ने पंचायत क्षेत्र में किसी प्रकार का भीड़-भाड़ वाला कार्यक्रम न करने, सर्दी जुकाम से पीडि़त व्यक्ति के संपर्क से बचने तथा आवश्कता होने पर मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी है। इसके अलावा गुनगुने पानी में निंबू निचोडक़र पीने, नमक के गरारे करने, हाथों को सैनेटाइजर के साथ धोने व अल्कोहल स्ट्रिलाईजर लगाने का भी परामर्श दिया है।

इसके अलावा लोगों से करोनो वायरस को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचने, सर्दी-जुकाम या फिर बाहर से आए हुए संदिग्ध व्यक्ति की तुरंत सूचना प्रशासन व मेडिकल हेल्पलाइन को देने संबंधी परामर्श भी दिया। साथ ही सभी ग्राम पंचायत जन प्रतिनिधियों व सचिवों से ग्रामीणों को करोना वायरस को लेकर व्यापक-प्रचार प्रसार सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

उन्होने कहा कि करोना वायरस से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन बचाव में सभी आवश्यक एहतियात बरतें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।