पढ़ाई हो या खेल, बेटियों ने लहराया परचम #news4
July 5th, 2022 | Post by :- | 76 Views

मनाली : शिक्षा मंत्री गोविद ठाकुर ने कहा कि पढ़ाई हो या खेलकूद बेटियों ने खुद को साबित किया है। हाल ही में प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं और दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों पर गौर करें तो बेटियों ने पढ़ाई में प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

वह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बराण में अंडर 19 (छात्राओं) खंडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण की गूंज अब सुनाई देने लगी है। खेलकूद में भी लड़कियां किसी से कम नहीं हैं। ओलिंपिक खेलों में भी लड़कियों ने मेडल लाकर खुद को साबित किया है।

मंत्री ने कहा कि छात्रों के बीच खुद को पाकर वह सहज महसूस करते हैं। उन्होंने छात्राओं की परेड की प्रशंसा भी की। छात्रों को जीवन में योग और प्राणायाम को अपनी दैनिक क्रिया में शामिल करना चाहिए, ताकि स्वस्थ तन के साथ स्वस्थ मन से बच्चे अपने जीवन में आगे बढ़ें। उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिता के लिए 20 हजार रुपये देने की घोषणा भी की। कहा कि बराण स्कूल सहित मनाली स्कूल के पुराने भवन की जगह नए भवन बनाए जाएंगे। उन्होंने स्कूल प्रबंधन के साथ साथ सभी अध्यापकों को खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही अध्यापकों से बच्चों की पढ़ाई और खेलकूद के लिए समर्पित भाव से कार्य करने का आग्रह किया। इसके अलावा अभिभावकों से बच्चों की पढ़ाई और स्कूल प्रबंधन कमेटी को सहयोग देने की अपील भी की। स्कूल में 17 जुलाई तक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसमें 16 स्कूल की 230 छात्राएं हिस्सा ले रही हैं।

भाजपा नेता धनेश्वरी ठाकुर ने भी छात्राओं को संबोधित किया। स्कूल के प्रधानाचार्य गजेंद्र ठाकुर ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष दुर्गा सिंह ठाकुर, बीडीसी सदस्य हेमा ठाकुर, स्थानीय प्रधान धनी देवी ठाकुर, उपप्रधान कुंज लाल सहित अध्यापक और विभिन्न छात्र-छात्राएं इस दौरान मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।