कोरोना का खौफ: प्रसव से पहले महिला को खांसी-बुखार, डॉक्टरों ने आधी रात को लिया सैंपल
April 1st, 2020 | Post by :- | 222 Views

शिमला के कमला नेहरू अस्पताल में प्रसव से पहले महिला को तेज बुखार और खांसी से डॉक्टरों में हड़कंप मच गया। आधी रात के बाद आनन-फानन में आईजीएमसी से टीम बुलाकर महिला का सैंपल लिया गया। हालांकि, महिला की रिपोर्ट सामान्य आई है।  बताया जा रहा है कि महिला सोलन के दाड़लाघाट से पहुंचीं थीं। महिला की हिस्ट्री पूछने पर पता चला है कि उसे कई दिनों से बुखार और खांसी थी। इस बीच उसका पति पंजाब (रोपड़) से आया है। वह वहां पर बतौर चालक काम करता है। लिहाजा, अब स्वास्थ्य विभाग की टीम परिवार के बाकी सदस्यों की भी स्वास्थ्य जांच करेगी। महिला सोमवार सुबह ग्यारह बजे अस्पताल पहुंची थीं।

इस बीच खांसी और बुखार था। प्रसव से पहले जब समस्या बनी तो तुरंत आईजीएमसी से टीम बुलाई गई और सैंपल लेने के बाद रात एक बजे महिला का प्रसव करवाया गया। प्रसव के बाद महिला को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर दिया। मंगलवार सुबह जब यह खबर अस्पताल के बाकी डॉक्टरों व कर्मचारियों को पता चली तो सबके होश उड़ गए। अस्पताल प्रबंधन ने तत्काल ड्यूटी पर आने वाले डॉक्टर, स्टाफ  नर्स, पैरा मेडिकल और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की ड्यूटियां तय कर दीं। इस महिला के अलावा आईजीएमसी से भी एक सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। देर शाम दोनों सैंपल की रिपोर्ट आई है। आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने बताया कि दोनों सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।