धर्मशाला में प्रधानमंत्री के दौरे से पहले करोड़ों के स्मार्ट रोड पर डाली मिट्टी #news4
June 15th, 2022 | Post by :- | 98 Views

धर्मशाला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले धर्मशाला में बनने वाला करोड़ों रुपये के स्मार्ट रोड में अव्यवस्था की मिट्टी डाली गई है। नगर निगम, स्मार्ट सिटी के अधिकारियों व धर्मशाला के जनप्रतिनिधियों ने दावा किया था कि इस स्मार्ट रोड का उद्घाटन मई माह में कर दिया जाएगा। लेकिन मई माह में उद्घाटन तो दूर की बात है यह काम दो इंच भी नहीं बढ़ पाया।

ऐसे में जब पता चला की प्रधानमंत्री का दौरा है और रोड शो भी है तो खोदी गई नालियों में मिट्टी भरकर इतिश्री कर ली है। जहां मिट्टी नहीं भरी गई है वहां पर हरे रंग की जाली लटका दी गई है। जिससे प्रशासनिक लापरवाही व विभागीय अधिकारियों के आपसी तालमेल के अभाव का पता न चल सके। यह मार्ग न केवल धर्मशाला बल्कि पूरे हिमाचल के लिए एक माडल होगा।

18 करोड़ रुपये में बननी है 3.5 किलोमीटर स्मार्ट सड़क

दिसंबर 2020 में टेंडर हुआ और 15 माह में स्मार्ट रोड का काम पूरा होना था। 18 करोड़ रुपये में 3.5 किलोमीटर सड़क बननी है। यह सड़क शिक्षा बोर्ड से लेकर कोतवाली बाजार बस अड्डे तक बनेगी। लेकिन यूटीलिटी शिफ्ट करने के लिए ही ड्रेन तक नहीं बन सकी है। अब लाज बचाने के लिए प्रशासन ने मिट्टी डाल दी है। यही नहीं यूटीलिटी शिफ्ट के लिए 2.20 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजट जलशक्ति विभाग ने मांग लिया है। जबकि पहले ही स्मार्ट सिटी परियोजना से 78 लाख रुपये दिए जा चुके हैं। अब जलशक्ति विभाग ने 2.20 करोड़ रुपये स्मार्ट सिटी से और मांगे है ताकि मौके पर टूटने वाली पाइपों व अन्यों की रिपेयर की जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।