Mandi Congress: बगावत से पहले मंडी सदर ब्लाक कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, राजीव शुक्ल ने लगाई मुहर #news4
October 2nd, 2022 | Post by :- | 86 Views

मंडी : कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने बगावत से पहले मंडी सदर ब्लाक कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग कर दी है। हिमाचल प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह की अनुशंसा पर प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ल ने इस पर अपनी मुहर लगाई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम के परिवार का सिपहसालार ओमप्रकाश ब्लाक अध्यक्ष था। सदर हलके से भाजपा विधायक अनिल शर्मा के पार्टी में बने रहने के फैसले के बाद कांग्रेस नेतृत्व ने यह कदम उठाया है।

चंपा ठाकुर कर रहीं थी कार्यकारिणी भंग करने की मांग

पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर की बेटी चंपा ठाकुर काफी समय से ब्लाक कार्यकारिणी को भंग करने की मांग कर रही थी। ब्लाक कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी। इस फजीहत से बचने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने पहले की कार्यकारिणी भंग कर दी। जल्द ही अब नई कार्यकारिणी का गठन होगा। ब्लाक अध्यक्ष पद पर अब चंपा ठाकुर समर्थक की ताजपोशी तय मानी जा रही है।

रडार पर थे ओम प्रकाश

2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी ब्लाक कांग्रेस कार्यकारिणी के पदाधिकारी भाजपा में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने उस समय बिना ब्लाक कार्यकारिणी से चुनाव लड़ा था। ब्लाक अध्यक्ष ओमप्रकाश वैसे भी प्रदेश नेतृत्व के रडार पर थे। प्रतिभा सिंह मंडी संसदीय क्षेत्र का उपचुनाव जीतने के बाद जब सदर हलके में मतदाताओं का आभार व्यक्त करने आए थे तो ओमप्रकाश अपनी कार्यकारिणी के साथ नदारद रहे थे। अलबत्ता वह विधायक अनिल शर्मा के कार्यक्रमों में कई पदाधिकारियों के साथ हाजिरी जरूर भरते रहे। कार्यकारिणी भंग होने के बाद अब सदर हलके में आने वाले एक-दो दिन में उठापटक देखने को मिलेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।