भीमाकाली मंदिर आगंतुकों के लिए बड़ा आकर्षण बना है
February 6th, 2020 | Post by :- | 160 Views

भीमाकाली मंदिर की प्रतिकृति 34 वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेले में मुख्य आकर्षण बन गई है, जिसमें हिमाचल थीम राज्य है। भीमकाली मंदिर की स्थायी संरचना को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं, जिसे पारंपरिक शैली में बनाया गया है।

इससे पहले, वर्ष 1996 में भी हिमाचल थीम राज्य था और महेश्वर देवता मंदिर की स्थायी प्रतिकृति वहां स्थापित की गई थी।
इसके अलावा, पांच अस्थायी द्वार और पारंपरिक हिमाचली शैली में बने एक स्थायी गेट को राज्य की झलक देते हुए, मेला मैदान में स्थापित किया गया है। पारंपरिक पहाड़ी शैली में निर्मित दो मंजिला अपना घर भी स्थापित किया गया है और जिला चंबा से एक परिवार शुरू हो रहा है, यह परिवार पर्यटकों को राज्य की ग्रामीण संस्कृति और जीवन शैली का अनुभव प्रदान कर रहा है।
राज्य के हस्तशिल्प और हथकरघा के स्टाल भी पर्यटकों को पसंद आ रहे हैं। मेला के दौरान राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाते विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं। मेला मैदान में सूचना केंद्र की स्थापना के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक भी आ रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।