भुंतर हत्याकांड की गुत्थी सुलझी, आरोपी को हरिद्वार से दबोच लाई कुल्लू पुलिस #news4
December 13th, 2022 | Post by :- | 120 Views

कुल्लू : कुल्लू पुलिस ने भुंतर हत्याकांड की गुत्थी को सुलझा लिया है। हत्या के आरोपी जोबनप्रित सिंह को हरिद्वार से गिरफ्तार कर कुल्लू लाया गया है। गौर रहे कि 5 दिसम्बर को शिकायतकर्ता कुसमा देवी निवासी परगाणु भुंतर ने पुलिस थाना भुंतर में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उन्होंने अपना एक कमरा पंजाब के एक दम्पति को किराए पर दिया था लेकिन पिछले कुछ दिनों से दंपति कमरे में नहीं आ रहा था और कमरे से कुछ दुर्गंध भी आ रही थी। इस पर उन्होंने ग्रांम पंचायत प्रधान व वार्ड सदस्य के सामने कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर कमरे का सामान बिखरा हुआ था।

सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान कमरे से एक महिला की लाश बरामद हुई। पुलिस थाना भुंतर में हत्या का मामला पंजीकृत किया गया। मामले के प्रारंम्भिक अन्वेषण में पाया गया कि मकान मालिक को अपने किराएदार के नाम के अलावा कोई भी अन्य जानकारी नहीं थी, जिससे पुलिस का आरोपी तक पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया।

हत्या के आरोपी को पकड़ने के लिए एसपी ने एक विशेष अन्वेषण टीम का गठन किया, जिसका नेतृत्व उप पुलिस अधीक्षक मोहनलाल रावत ने किया। टीम ने जांच के दौरान पाया कि आरोपी का नाम जोबनप्रित सिंह पुत्र मखन सिंह निवासी अलीवल रोड, बटाला पंजाब है और वर्तमान में उसके हरिद्वार में होने की पूर्ण संभावना है। उप पुलिस अधीक्षक मोहनलाल रावत ने आरोपी जोबनप्रित सिंह की तलाश के लिए पीओ सैल प्रभारी संजय कुमार, नरेश कुमार, आरक्षी आशुपाल व पुलिस थाना भुंतर से मुख्य आरक्षी हरी सिंह व आरक्षी रोहित वर्मा की टीम को पंजाब, हरिद्वार व देहरादून आदि जगहों पर रवाना किया।

12 दिसम्बर को उपरोक्त टीम द्वारा आरोपी जोबनप्रित सिंह को हरिद्वार से गिरफ्तार करके कुल्लू लाया गया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी भुंतर में हत्या को अंजाम देकर बस द्वारा हरिद्वार चला गया और हरिद्वार में नाम व पता बदलकर रिक्शा चलाने का काम कर रहा था। आरोपी जोबनप्रित को जल्द ही न्यायालय में पेश किया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक गुरदेव शर्मा ने लोगों से अपील की है कि अपने घर में किराएदारों को रखने से पहले पूरी तरह जांच कर लें ताकि इस तरह के अपराधों को होने से पहले ही रोका जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।