पुलिस की खनन माफिया पर बड़ी कार्रवाई, ब्यास नदी में खनन करते 5 जेसीबी व 13 टिप्पर सहित 16 चालक पकड़े #news4
January 29th, 2022 | Post by :- | 125 Views

हमीरपुर : ब्यास नदी में खनन कर खनन माफिया को यह भनक भी न होगी कि पुलिस आधी रात को भी अवैध खनन को रोकने के लिए कार्रवाई कर सकती है। खनन में जुटे लोगों पर पुलिस ने आधी रात को कार्रवाई को अंजाम दिया। जिला कांगड़ा और हमीरपुर की सीमा पर सुजानपुर में ब्यास नदी में खनन कर रहे खनन माफिया के लोगों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक सुजानपुर पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मौके से 5 जेसीबी मशीन व 13 टिप्पर खनन करते हुए कब्जे में लिए हैं तथा 16 चालकों को हिरासत में लिया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सकलानी व एसएचओ सतपाल शर्मा सहित टीम ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

एसपी हमीरपुर की अगुवाई में पुलिस टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई में जंगल बेरी बटालियन हमीरपुर पुलिस लाइन से भी पुलिस कर्मियों ने भाग लिया। यहां बता दें कि खनन माफिया के खिलाफ हमीरपुर पुलिस की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। पुलिस टीम ने नदी को पार कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। इस मामले में पुलिस ने माइनिंग एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में केस भी रजिस्टर किया है। पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा के मुताबिक खनन माफिया के खिलाफ रात को सरकारी खनिज चोरी करने पर मामला दर्ज कर लिया है तथा खनन करने वाले जेसीबी ऑप्रेटर सहित 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।