भाजपा के साढ़े 4 वर्षों में शिक्षा की गुणवत्ता व आधारभूत ढांचे में हुआ बड़ा परिवर्तन : डाक्टर बिंदल #news4
August 1st, 2022 | Post by :- | 75 Views

नाहन : नाहन विधानसभा क्षेत्र में भाजपा सरकार के साढ़े 4 वर्षों के कार्यकाल में शिक्षा की गुणवत्ता व आधारभूत ढांचे में बहुत बड़ा परिवर्तन हुआ है। नाहन विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोलर में साइंस लैब बनाने के लिए 1.49 करोड़ रुपयै तथा मोगिनंद स्कूल के लिए 2.05 करोड़ रुपये स्वीकृत करवाए गए हैं। यह जानकारी नाहन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए विधायक डा राजीव बिंदल ने दी। डाक्टर बिंदल ने बताया कि राजकीय उच्च पाठशाला जंगलाभूड़ के परीक्षा हाल व शौचालय निर्माण के लिए 38.64 लाख रुपये स्वीकृत करवाए गए हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माजरा में परीक्षा हाल का निर्माण कार्य चल रहा है। सुरला स्कूल के पुराने भवन की मरम्मत के लिए 29 लाख उपलब्ध करवाए गए थे।

राजकीय वरिष्ठ कन्या माध्यमिक विद्यालय नाहन के भवन की रिपेयर पर 30 लाख रुपये खर्च किए हैं। मोगिनंद स्कूल के नए भवन पर 66 लाख रुपये, नोरंगाबाद स्कूल के लिए 72 लाख रुपये, मात्रर स्कूल के लिए 52 लाख रुपये तथा राजकीय उच्च विद्यालय मलगांव के लिए 51 लाख रुपये नए भवनों के लिए स्वीकृत करवाएं हैं। पिछले 4 वर्षों में भाजपा सरकार ने जमटा, पंजहाल, चाकली, मोगिनंद, जमटा, विक्रमबाग, वर्मा पापड़ी, बनेठी, निहोग, बॉयज स्कूल नाहन, माजरा, बनकला व बोहलियो में हाल ही में नए स्कूल भवनों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। जिनका की हाल ही में लोकार्पण किया गया है।

इसके अतिरिक्त पंजाहल तथा बर्मा पापड़ी स्कूलों में साइंस क्लासेस शुरू की गई है। विक्रम बाग स्कूल में कामर्स, सैनवाला में कामर्स का मैथ की कक्षाएं शुरू करवाई है। हाल ही में सरकार ने बोहलियों, जंगलाभूड़ व टोकियो हाई स्कूल को अपग्रेड कर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बनाया है। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय कुमार गुप्ता, नाहन मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, जिला मीडिया प्रभारी राकेश गर्ग व मलकीत सिंह आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।