मेडिकल छात्रों को बड़ा तोहफा, फीस को लेकर PM मोदी ने किया ऐलान #news4
March 7th, 2022 | Post by :- | 218 Views
नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीय छात्र यूक्रेन से स्वदेश लौट रहे हैं। अधिकांश भारतीय छात्र यूक्रेन मेडिकल की पढ़ाई के लिए जाते हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐलान किया है कि प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में आधी सीटों पर सरकारी मेडिकल कॉलेज के बराबर ही फीस लगेगी।
जनऔषधि योजना के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने कैंसर, टीबी, डायबिटीज, हृदयरोग जैसी बीमारियों के इलाज के लिए जरूरी 800 से ज्यादा दवाइयों की कीमत को भी नियंत्रित किया है।
सरकार ने यह भी सुनिश्चित किया है कि स्टंट लगाने और Knee Implant की कीमत भी कंट्रोल में रहे। जन-औषधि केंद्र तन को औषधि देते हैं, मन की चिंता को कम करने वाली भी औषधि हैं और धन को बचाकर जन-जन को राहत देने वाले केंद्र भी हैं। दवा का पर्चा हाथ में आने के बाद लोगों के मन में जो आशंका होती थी कि, पता नहीं कितना पैसा दवा खरीदने में खर्च होगा, वो चिंता कम हुई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।