बड़ी खबर, दुपहिया वाहन चालकों को नए साल में तोहफा, पेट्रोल 25 रुपए सस्ता मिलेगा #news4
December 29th, 2021 | Post by :- | 144 Views
रांची। झारखंड सरकार नए वर्ष में राज्य के दुपहिया वाहन चालकों को तोहफा देने जा रही है। सरकार इनको पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपए की राहत देने जा रही है।
झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यालय ने ट्‍वीट कर कहा कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं।
इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपए की राहत देगी। इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू हो जाएगा।
https://twitter.com/JharkhandCMO/status/1476124702196178946?s=20
बैंक खाते में मिलेगी राशि : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को अपनी सरकार के दूसरी वर्षगांठ पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित मुख्य राजकीय समारोह को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। सोरेन के बड़े एलान के बाद राज्य के वैसे गरीब लोगों को लाभ मिलेगा, जो राशन कार्डधारी हैं। वैसे राशन कार्डधारी जिनके पास बाइक या स्कूटी है, लेकिन पेट्रोल नहीं भरा पा रहे हैं, उन्हें 25 रुपए प्रति लीटर की छूट मिलेगी। एक गरीब परिवार को हर महीने 10 लीटर पेट्रोल लेने में छूट मिलेगी। इस तरह से 250 रुपए प्रति माह प्रति गरीब परिवार के बैंक खाते में राशि ट्रांसफर की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार स्टूडेंट्स को स्टूडेंट्‍स क्रेडिट कार्ड भी उपलब्ध कराएगी, ताकि होनहार विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि जनजाति समुदाय के बच्चों को बैंक प्रबंधन लोन नहीं दे रहे हैं, इसको लेकर सरकार गंभीर है, आने वाले दिनों में इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि राजस्व बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने खनिज ढोने वाले वाहनों से टोल टैक्स वसूलने का निर्णय लिया है।

उल्लेखनीय है कि राजधानी रांची में पेट्रोल के दाम इस समय 98.52 रुपए प्रति लीटर हैं, जबकि कई शहरों में अब भी पेट्रोल के रेट 100 रुपए से ऊपर चल रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।