बिलासपुर में चिलचिलाती धूप की प्रताड़ना सहने को बच्चे कर दिए मजबूर
June 12th, 2019 | Post by :- | 156 Views

हिमाचल प्रदेश में गर्मी को देखते हुए, शिक्षा विभाग ने विद्यालयों की समय सारणी बदली गई है। लेकिन इस बदलाव से छात्रों पर और आफत आ गई है। वास्तव में विद्यालयों के खुलने का समय सुवह 9 बजे से घटाकर 8 कर दिया गया है, ताकि बच्चे चिलचिलाती धूप से बच सकें। लेकिन ऐसा करने से छुट्टी का समय भी शाम 3 बजे की बजाय 2 बजे हो गया है । 2 बजे के समय, दिन की सबसे अधिक गर्मी और धूप होती है, ऐसे में यह निर्णय बिना किसी सही तथ्यों को ध्यान में रखकर ले लिया गया है। ऐसा लगता है जैसे अधिकारियों नें बच्चों पर कोई गुस्सा उतारने के लिए यह निर्णय लिया हो।

सरकारी दफ्तरों के वातानुकूल कमरों में बैठकर अधिकारी कई बार ऐसे निर्णय ले लेते हैं जिससे लोग आफत में पड़ जाते हैं। ऐसे में यह निर्णय भी ऐसा ही लग रहा है, क्योंकि अधिकारियों ने यह कतई नहीं सोचा कि भरी दोपहर में छुट्टी करके बच्चे घर कैसे जाएंगे, जिससे अभिभावकों में भी कड़ी नाराजगी है। शिक्षा विभाग को इस मामले में तुरंत दोबारा पुरानी समय सारणी को लागू कर देना चाहिए, ताकि बच्चे धूप की कड़ी प्रताड़ना से बच सकें ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।