Bilaspur News: बीडीटीएस प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में जेपी नड्डा को सौंपा ज्ञापन
January 10th, 2023 | Post by :- | 34 Views

बिलासपुर : एसीसी प्लांट में ताला खुलवाने के लिए बीडीटीएस के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान राकेश ठाकुर की अगुवाई में दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एजगत प्रकाश नड्डा को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि बरमाणा में सीमेंट प्लांट 1983 से चल रहा है। बीडीटीएस के गठन के बाद तय फार्मूले के तहत माल भाड़ा बढ़ाया व कम किया जाता रहा है।

आरोप लगाया कि अदाणी समूह ने प्लांट को अपने अधीन लेने के बाद तानाशाही शुरू कर दी। 15 दिसंबर को बिना नोटिस दिए सीमेंट प्लांट बंद कर दिया। इससे बीडीटीएस के 2336 व एक्स सर्विसमैन यूनियन के 1400 ट्रकों के पहिये थम गए हैं। अदाणी समूह घाटे का रोना रो रहा है। ट्रक आपरेटर कच्चा माल 40 प्रतिशत दर पर ला रहे थे लेकिन अदाणी समूह ने पंजाब के डंप बंद कर दिए।

इस कारण बरमाणा के ट्रक पंजाब नहीं जा पा रहे हैं। अदाणी समूह की ओर से अधिक किराया लेने की बात झूठ है। ट्रक आपरेटर्स धैर्य रखें, उनकी रोजी-रोटी से खिलवाड़ नहीं होने देंगे। इस अवसर पर अनिल हैप्पी, रजनीश ठाकुर व रजनीश कौड़ा आदि मौजूद रहे।

सरकार से मामले को शीघ्र सुलझाने की मांग

ट्रक आपरेटरों ने 26वें दिन भी बीडीटीएस कार्यालय बरमाणा के प्रांगण में धरना देकर सरकार से मामले को शीघ्र सुलझाने की मांग उठाई। बीडीटीएस के चेयरमैन लेखराम वर्मा ने कहा कि ट्रक आपरेटर्स शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक सकारात्मक जवाब नहीं मिला है और न ही हाईकमान की ओर से कमेटी को दी गई रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी है।

प्रदर्शन की आगामी रूपरेखा तय करने के लिए मंगलवार को बीडीटीएस कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। डीजल का दाम तीन रुपये लीटर बढ़ा है। अब शुक्ला कमेटी की ओर से तय किए गए किराये के फार्मूले में डीजल के दाम में हुई बढ़ोतरी के हिसाब से किराया करीब एक रुपये 20 पैसे और बढ़ जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।