थानाकलां में बायो गैस प्लांट, मुच्छाली में वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट लगाने को मंज़ूरी
June 20th, 2019 | Post by :- | 111 Views

जिला के थानाकलां में बायो गैस प्लांट तथा मुच्छाली पंचायत में वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट लगाने को मंजूरी मिल गई है। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सभागार में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत आयोजित समीक्षा बैठक में इन दोनों योजनाओं को मंज़ूरी प्रदान की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद ऊना की अध्यक्षा सोमा देवी भरवाल ने की। उन्होंने बताया कि थानाकलां में बायो गैस प्लांट लगाने पर लगभग 8 लाख रुपए खर्च होंगे जबकि मुच्छाली ग्राम पंचायत में वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट लगभग 50 लाख रुपए की लागत से तैयार होगा। इसके लिए भूमि का प्रबंध हो चुका है। सोमा देवी भरवान ने बताया कि अंब ब्लॉक की कुठेड़ा खैरला ग्राम पंचायत में भी वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट बनाने का प्रस्ताव है।
समीक्षा बैठक के दौरान स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत चल रहे विभिन्न कार्यों पर भी चर्चा हुई। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अरिंदम चौधरी, परियोजना अधिकारी एवं उप-निदेशक जिला ग्रामीण विकास अभिकरण राजेंद्र गौतम, जिला पंचायत अधिकारी रमन शर्मा, बीडीओ यशपाल, अभिषेक मित्तल, सोनू गोयल, हेम चंद, मनोज कुमार, उप निदेशक कृषि सुरेश कपूर, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. संजय मनकोटिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा ग्राम पंचायत मुच्छाली की प्रधान अनीता शर्मा भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।