हर बूथ पर राशन दान करने वालों की सूची बनाएगी भाजपा: बिंदल
March 26th, 2020 | Post by :- | 357 Views

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि पार्टी हर बूथ पर राशन दान करने वाले सज्जनों की सूची बनाएगी और अभावग्रस्त परिवारों को भी चिह्नित करेगी। प्रदेश में कर्फ्यू और लॉकडाउन के दृष्टिगत किसी भी गरीब और अभावग्रस्त परिवार को राशन की कमी नहीं होगी। भाजपा ने संगठन स्तर पर एक विशेष योजना ‘भारत लॉकडाउन के दौरान सेवा’ तैयार की है। इसे एक-दो दिन में अमलीजामा पहनाने के लिए भाजपा ग्रास रूट स्तर पर पदाधिकारियों को कार्य आवंटित कर तैनात कर रही है। बिंदल ने कहा कि सरकार प्रदेश के हर परिवार की राशन और आवश्यक वस्तुओं की चिंता कर रही है। संगठन भी अपने दायित्व का निर्वहन करने का प्रयास करेगा।

कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान पर प्रदेश के 7793 बूथों में कम से कम 5 दानदाता प्रति पोलिंग बूथ की सूची प्रदेश भाजपा तैयार करेगी। राष्ट्रीय नेतृत्व ने हिमाचल में यह सुनिश्चित करने को कहा है कि कोई भी व्यक्ति प्रदेश में भोजन के बिना न रहे। बूथ स्तर पर दानदाताओं और अभावग्रस्त लोगों की सूची बनाने का कार्य बूथ पालक, प्रदेश कार्य समिति सदस्य, जिला प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्षों के जिम्मे सौंपा है।

जिला प्रभारियों को दी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी 
बिंदल ने कहा कि दानदाता और अभावग्रस्त लोगों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संगठन ने जिला प्रभारियों को दी है। जिला प्रभारी अपने-अपने पालक जिलों में दानदाताओं और अभावग्रस्त परिवारों की सूचियां तैयार कर संसदीय क्षेत्रवार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्षों कृपाल परमार, कांगड़ा संसदीय क्षेत्र, राम सिंह मंडी संसदीय क्षेत्र, संजीव कटवाल हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और रतन पाल शिमला संसदीय क्षेत्र को सौंपेंगे।

प्रदेश उपाध्यक्ष इन संकलित सूचियों को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सूचीबद्ध कार्य करने वाले पदाधिकारियों और समस्त कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि सूचीबद्ध करने का यह कार्य घर से बाहर निकले बिना फोन पर ही करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।