भाजपा ने नामांकन से चंद घंटे पहले बदला प्रत्‍याशी, कुल्‍लू में महेश्‍वर का टिकट कटा #news4
October 25th, 2022 | Post by :- | 86 Views

कुल्‍लू : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन भाजपा ने कुल्‍लू में अपना प्रत्‍याशी बदल दिया है। कुल्‍लू में महेश्‍वर सिंह का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह नरोतम ठाकुर को प्रत्‍याशी बनाया गया है। महेश्‍वर सिंह ठाकुर हिमाचल सरकार में मंत्री भी रहे हैं। इसके अलावा मंडी सीट से सांसद भी निर्वाचित हुए हैं। बताया जा रहा है पार्टी ने महेश्‍वर सिंह का टिकट बागी हुए बेटे को लेकर काटा गया है। महेश्‍वर के पुत्र बंजार से आजाद चुनाव लड़ने की जिद पर अड़े थे, इसके बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है।

कुल्‍लू की राजनीति में भूचाल

कुल्लू की राजनीति में भूचाल आ गया है। पहले कुल्लू सदर से भाजपा की ओर से महेश्वर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया गया था। लेकिन अब महेश्वर सिंह का टिकट कट गया है। हाईकमान ने कुल्लू से नए चेहरे नरोतम ठाकुर को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसकी सूचना मिलते ही कुल्लू की राजनीति में भूचाल आ गया है। महेश्‍वर सिंह ठाकुर अब आजाद चुनाव लड़ेंगे।

अध्‍यापक की नौकरी छोड़ टिकट की दौड़ में थे नरोतम

नरोतम ठाकुर हाल ही में अध्यापक की नौकरी छोड़ कर टिकट की दौड़ में शामिल हुए थे। लेकिन भाजपा हाईकमान की ओर से अब उन्हें टिकट दे दिया गया है। नरोतम ठाकुर ने नामांकन भी दाखिल कर दिया है।

मुख्‍यमंत्री की बैठक में हुआ था फैसला

22 अक्टूबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कुल्लू आए थे। इस दौरान उन्होंने भुंतर के एक निजी होटल में बैठक की थी। इसमें महेश्वर सिंह और उनके पुत्र हितेश्वर सिंह को भी बुलाया था। बैठक में हितेश्वर सिंह की जगह उनकी पत्नी विभा सिंह मौजूद रही थी। इसमें साफ तौर से कहा गया था कि अगर महेश्वर सिंह का बेटा हितेश्वर सिंह आजाद नहीं लड़ता है तो ही कुल्लू से महेश्वर सिंह को टिकट दिया जाएगा। इसके बाद महेश्वर सिंह का टिकट होल्ड कर दिया गया था। मंगलवार को भाजपा हाईकमान ने कुल्लू सदर से नरोतम ठाकुर को टिकट दे दिया। नरोतम ठाकुर ने मंगलवार को भाजपा की ओर से नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।