भाजपा सरकार छात्रों के प्रति असंवेदनशील-दीपक शर्मा
September 27th, 2019 | Post by :- | 142 Views

शिमला में एनएसयूआई के छात्रों के साथ बदसलूकी और हिंसक व्यवहार भाजपा सरकार के छात्रों के प्रति असंवेदनशील व्यवहार को दर्शाता है जिसकी कांग्रेस पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है।ये प्रतिक्रिया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता दीपक शर्मा ने आज यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी।कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हृस्ढ्ढ के छात्र प्रदेश में लाखों छात्रों के हितों से सम्वन्धित मुद्दों को सरकार के समक्ष रखना चाहते थे लेकिन सरकार ने शिमला में उनसे मिलने के बजाए धक्का-मुक्की की।छात्राओं को भी नहीं बख्शा,उनके साथ दुव्र्यवहार किया गया।ये सरकार की छात्रों के प्रति असंवेदनशीलता को दर्शाता है।कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकार शिक्षण संस्थानों का भगवांकरण करके अपने छुपे हुए एजेंडे को ही बाहर ला रही है।स्कूलों में दिए जाने वाले बस्तों के ऊपर अपने नेताओं मोदी और जयराम के फोटो चस्पा करके खुल्लमखुल्ला राजनीति कर रही है जिसका कांग्रेस विरोध करती है।दीपक शर्मा ने कहा कि संघ के एजेंडे को लागू किया जा रहा है और शिक्षा का स्तर दिनप्रतिदिन गिर रहा है।
सरकार की कथनी-करनी में अंतर: कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार द्वारा मीडिया के बन्धुओं को लैपटॉप देने का जो फरमान दिया गया था वो अबतक भी पूरा नहीं हुआ है।छात्रों को भी लेपटॉप नहीं दिए गए।स्कूलों में बर्दियाँ देने का मामला भी अधर में है।सरकार ने घोषणा की थी कि विभीन्न नौकरियों के आवेदन देने की प्रक्रिया में लड़कियों को कोई भी आवेदन फीस नहीं देनी पड़ेगी लेकिन ये फरमान भी मात्र जुमला ही साबित हुआ।पटवारियों की भर्ती के लिए जो आवेदन महिलाएं कर रही हैं उनको आवेदन शुल्क के रूप में तीन सौ-तीन सौ रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। जबकि सरकार ने इसे महिलाओं के लिए नि:शुल्क करने की घोषणा की थी।जो भी घोषणाएं सरकार ने की वो अभी तक एक भी धरालत पर पूरी नहीं हुई है। ये भाजपा सरकार की कथनी-करनी को दर्शाता है।दीपक शर्मा ने कहा कि सरकार सिर्फ समय व्यतीत कर रही है। जनसमस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं और उनका निराकरण नहीं किया जा रहा है। दीपक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस इन सब मुद्दों पर चुप नहीं बैठेगी और सड़कों पर उतर कर विरोध करेगी।पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पच्छाद और धर्मशाला विधानसभा के दोनों उपचुनाव में भाजपा से इन सीटों को छीनेगी क्योंकि जनता भाजपा को सबक सिखाने के मूड में नजऱ आ रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।