भाजपा ने पिछले दरवाजे से सरकार बनाकर की लोकतंत्र की हत्या: राठौर
November 23rd, 2019 | Post by :- | 138 Views

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा पर लोकतंत्र की मर्यादाओं के हनन करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में भाजपा ने पिछले दरवाजे से सरकार बनाकर लोकतंत्र की हत्या कर दी है। महाराष्ट्र में बनी भाजपा नेतृत्व वाली सरकार पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि यहां सरकार के गठन को लेकर किसी बड़ी सौदेबाजी से भी इंकार नहीं किया जा सकता। महाराष्ट्र में लोगों ने देवेंद्र फडणवीस नेतृत्व वाली भाजपा सरकार का जनादेश नहीं दिया था। यहां राष्ट्रपति शासन के बावजूद रातों-रात नई सरकार के गठन की प्रक्रिया पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। राठौर ने कहा है कि शनिवार सुबह जल्दबाजी में मुख्यमंत्री की शपथ से ऐसा लगता है कि राज्यपाल पर भी केंद्र सरकार का भारी दबाव रहा होगा। यह देश के लोकतंत्र के लिए एक बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि पहले गोवा फिर अरुणाचल, कर्नाटक और हरियाणा में जिस प्रकार से भाजपा ने सरकारों का गठन किया।

उससे साफ है कि सत्ता के लिए भाजपा के पास कोई नैतिकता ही नहीं है। जोड़-तोड़ की राजनीति और सत्ता का दुरुपयोग जिस प्रकार से इसके नेता देश में कर रहें है, उससे इन्होंने देश की राजनीति का स्तर ही गिरा दिया है। कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि देश भाजपा की ओछी राजनीति को देख रहा है। अब अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में इसे मुंह की खानी पड़ेगी। भाजपा अब ज्यादा दिनों तक देश को गुमराह नहीं कर सकती।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।