महंगाई, बेरोजगारी व किसानों के बारे में एक शब्द भी नहीं बोलते भाजपा नेता : रामलाल ठाकुर #news4
June 26th, 2022 | Post by :- | 110 Views

नाहन : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के चुनाव समिति अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने नाहन में पत्रकारों को संबोधित किया। रामलाल ठाकुर नाहन में कांग्रेस की गुटबाजी को खत्म करने आए थे, मगर उनके द्वारा बुलाई गई बैठक में एक ही गुट के कार्यकर्ता आए, जबकि दूसरा गुट बैठक से नदारद रहा।

उन्होंने कहा कि हाल ही में कांग्रेस के जयपुर में चिंतन शिविर में मंथन किया गया कि किस तरह हिमाचल में आने वाले चुनाव के लिए प्रचार प्रसार व प्रबंधन किया जाएगा। उसके लिए मेरा बूथ सबसे मजबूत पर काम किया जाएगा। प्रत्येक कार्यकर्ता भाजपा की जन विरोधी नीतियों को घर-घर जाकर जनता को बताएगा।

इसके साथ ही रामलाल ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में चुनाव आने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व जेपी नड्डा कई दौरे पर कर चुके हैं, जो कि झूठी घोषणाएं कर रहे हैं। भाजपा के नेता देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी व किसानों के बारे में एक शब्द भी नहीं बोलते। रामलाल ठाकुर ने नितिन गडकरी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हिमाचल के लिए 65 हजार करोड़ रुपये की लागत से 69 नेशनल हाईवे की घोषणा की थी, जो कि मात्र कोरी घोषणा ही रही है। प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या 14 लाख से अधिक है। जो भी भर्तियां सरकार शुरू करती है या तो उसमें पेपर लीक हो जाते हैं। या फिर वह कोर्ट में फंस जाती है।

पुलिस भर्ती पर रामलाल ठाकुर ने कहा कि पुलिस द्वारा गठित एसआइटी ने जिन 100 लोगों को पकड़ा उनमें से 75 तो छात्र थे, जबकि सरकार उन चाहते पुलिस अधिकारियों को बचा रही है जिन्होंने पेपर बेचा, एसआइटी द्वारा सारा दोष प्रिंटिंग प्रेस वालों पर लगाया जा रहा है। भाजपा के लोग कहते हैं कि वीरभद्र सिंह ने प्रदेश को कर्ज में डूबा दिया या मगर वास्तविकता यह है कि क्या उससे पहले उसके बाद भाजपा के किसी मुख्यमंत्री ने प्रदेश को चलाने के लिए लोन नहीं लिया। क्या शांता कुमार, प्रेम कुमार धूमल व जयराम ठाकुर ने प्रदेश को चलाने के लिए लोन नहीं लिया। इन्होंने तो कांग्रेस से कई गुना लोन लिया है। इस अवसर पर उनके साथ सिरमौर कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष रुपेंद्र ठाकुर, कांग्रेस महासचिव अजय सोलंकी व नाहन कांग्रेस मंडल अध्यक्ष ज्ञानचंद चौधरी व काफी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

खींचतान खत्म की जाएगी

एक सवाल के जवाब में रामलाल ठाकुर ने कहा कि किसी भी परिवार में बोलचाल व झगड़े हो जाते हैं, लेकिन उन्हें बातचीत व बैठकर सुलझा लिया जाता है। सिरमौर कांग्रेस में जो खींचतान चल रही है उसमें सभी सदस्यों को एकसाथ बिठाकर सभी को एक मंच पर लाया जाएगा। आने वाले चुनाव में सिरमौर से कांग्रेस पांचों सीटों पर विजय होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।