भाजपा नेता तरसेम भारती को 18 महीने की जेल, कंडाघाट कोर्ट ने सुनाया फैसला #news4
September 20th, 2022 | Post by :- | 92 Views

भाजपा नेता तरसेम भारती को आठ वर्ष पुराने मामले में कंडाघाट कोर्ट ने दोषी पाते हुए 18 महीने की सजा सुनाई है। यह फैसला कंडाघाट न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी डॉ. पुष्पलता की अदालत ने मंगलवार को सुनाया। तरसेम भारती भाजपा में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हैं और सोलन शहर से टिकट की दौड़ में हैं। आठ वर्ष पहले 15 अक्टूबर 2014 को कुछ ग्रामीण दाह संस्कार में शामिल होने के लिए वाकनघाट के समीप हालडु नाला में जा रहे थे। जब ग्रामीण यहां मौजूद तरसेम भारती के स्टोन क्रेशर के नीचे से जा रहे थे तो ऊपर से कुछ पत्थर नीचे आने शुरू हुए।

ग्रामीणों ने पोकलेन मशीन के ऑपरेटर हेमराज को काम बंद करने के लिए कहा। लेकिन उसने काम बंद नहीं किया। इस कारण बड़े-बड़े पत्थर नीचे की ओर गिर गए और ग्रामीणों में अफरातफरी का माहौल हो गया। भगदड़ में दो लोगों की जान चली गई व दो घायल हो गए। इस पर पुलिस ने चालक हेमराज व तरसेम भारती पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। अब आठ वर्ष की कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद मंगलवार को तरसेम भारती और हेमराज को सजा सुनाई गई है। यह जानकारी सहायक जिला न्यायवादी कंडाघाट प्रशांत नेगी ने दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।