भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- भारत जोड़ो यात्रा से प्रायश्चित कर रही कांग्रेस #news4
October 30th, 2022 | Post by :- | 76 Views

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि प्रायश्चित यात्रा कर रही है। अनुच्छेद 370 को हटाना, अफजल को फांसी ऐसे कार्य हैं, जो भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए हैं। कांग्रेस को सिर्फ विकास में अड़ंगा अटकाना आता है। नड्डा मनाली विधानसभा के पतलीकूहल में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पर्यटन के नाम पर हिमाचल में भी आम आदमी पार्टी आई है। लेकिन हिमाचल में उनका कोई वजूद नहीं है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में भारत आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी भारत को महानता के पथ पर ले जा रहे हैं। भारत में विदेशी मुद्रा निवेश 6.3 लाख करोड़ पहुंच गया है। सोलर पावर, स्टील मोबाइल के उत्पादन में हम विश्व में दूसरे स्थान पर हैं। भारत डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा दे रहा है। अब सरकारी योजनाओं का लाभ सीधा लाभार्थी के खाते में जमा होता है। उन्होंने कहा कि अटल टनल अर्जुन गोपाल का सपना था। उसे भाजपा सरकार ने पूरा किया। जब दिवंगत वीरभद्र सिंह मुख्यमंत्री थे तो हिमाचल को स्पेशल स्टेट से बाहर किया गया था। केंद्र में भाजपा के सत्ता में आते ही इसे फिर बहाल किया। हिमाचल प्रदेश में भाजपा राज नहीं रिवाज बदलेगी। प्रदेश का अथाह विकास करने के लिए उन्होंने जयराम ठाकुर की प्रशंसा भी की।

पार्टी और मैं रखूंगा महेश्वर सिंह का ख्याल : नड्डा 
ढालपुर में विजय संकल्प जनसभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में महेश्वर सिंह ने बड़ा दिल दिखाया है। उन्होंने मंच से उनके समर्थकों को आश्वासन दिया कि महेश्वर सिंह का ख्याल मैं रखूंगा और पार्टी भी रखेगी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस व आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला। नड्डा ने कहा कि पहले की सरकारों में चार चरण में काम हुआ करते थे। अब भाजपा सरकार में समय पर काम हो रहे हैं। मोदी सरकार ने 2.19 करोड़ लोगों को टीका लगवाया है और अब हम बिना मास्क के घूम रहे हैं। 100 देशों को कोरोना की दवा दी गई। अब हम लेने वाले नहीं देने वाले हो गए हैं। जयराम ठाकुर ने केंद्र की योजनाओं को धरातल में उतरा है। विकास के लिए अब 90 फीसदी पैसा केंद्र सरकार देती है। जल्द ही अब लेह के लिए रेलवे लाइन बनेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता दिल्ली में सरकार केे पास हिमाचल की बात रखने की हिम्मत भी नहीं करते थे। आम आदमी पार्टी को लेकर नड्डा ने कि यह पार्टी आई पीछे और गई सबसे पहले। दिल्ली व पंजाब में शिक्षा, बिजली और पानी में घोटाला कर रही है। दूसरे प्रदेशों की तरह अब आप के नेताओं की हिमाचल में भी जमानत जब्त होगी।

मंच पर फफक-फफक कर रो पड़े महेश्वर
नड्डा की जनसभा में महेश्वर सिंह अपनी बात रखते हुए फफक-फफक कर रो पड़े। उन्होंने कहा कि 45 साल के राजनीतिक सफर में अब जिंदगी के अंतिम चरण में तीन काम बचे हैं। इनमें लगवैली की भुभू जोत टनल, बिजली महादेव रोपवे और भुंतर-मणिकर्ण डबललेन मार्ग शामिल हैं। ये तीनों काम पूरा होने पर उन्हें संतुष्टि मिलेगी। इस दौरान अपना भाषण खत्म करने से पहले वह मंच पर भाषण देेते वक्त रो पड़े। मंच पर उन्हें नड्डा व जिला भाजपा अध्यक्ष भीमसेन ने हिम्मत दी। इससे पहले उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने कोई कमी नहीं रखी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से जो मांगा, सब मिला और कोई कमी नहीं रखी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।