हिमाचल में भाजपा की डबल इंजन सरकार फेल, सीएम जयराम ने पौने 5 वर्ष फरमाया आराम : सुक्खू #news4
August 27th, 2022 | Post by :- | 97 Views

भोरंज : हिमाचल प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार फेल साबित हुई है। विकास के मामले में प्रदेश 10 वर्ष पीछे चला गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पौने 5 वर्ष आराम ही फरमाया। अब चुनाव नजदीक आते देख प्रदेश का चप्पा-चप्पा छान रहे हैं। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच को लेकर मुख्यमंत्री ने झूठ बोला। ये बातें हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भोरंज में जनसभा के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने पिछले चुनाव घोषणा पत्र में बेरोजगारों के लिए रोजगार नीति बनाने का वायदा किया था, जिसे सरकार पूरा नहीं कर पाई जोकि 14 लाख बेरोजगारों के साथ धोखा है। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले ने सरकार की कथनी और करनी की पोल खोल दी है। मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच कराने की घोषणा की थी, जिसकी आज तक अधिसूचना जारी नहीं हुई। कांग्रेस ने 90 दिन के भीतर जांच पूरी कराकर दोषियों को सजा देने की मांग की थी लेकिन अब तक जांच शुरू न होने से साफ है कि सरकार और पुलिस के संरक्षण में पेपर लीक हुआ है। कांग्रेस सत्ता में आते ही इस मामले की तह तक जाएगी और दोषियों को सलाखों के पीछे भेजेगी।

अग्निपथ योजना युवाओं के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़
सुक्खू ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं का भविष्य अंधकारमय बनाने का काम किया है। हर भर्ती के पेपर लीक हो रहे हैं। यह सरकार पेपर लीक सरकार बनकर रह गई है। अग्निपथ योजना युवाओं के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ है। केंद्र सरकार ने सेना में जाने की प्रक्रिया पूरी कर चुके युवाओं को ठगा है। सरकार को भर्ती रदद न कर उन्हें सेना में नौकरी देनी चाहिए थी। महंगाई 7वें आसमान पर है, घरेलू रसोई गैस का सिलैंडर 1100 रुपए का हो चुका है। सरकार राहत देने की बजाय महंगाई पर मौन है। अगर मनरेगा योजना न होती तो गरीब को घर चलाना मुश्किल हो जाता। भाजपा तो सत्ता में आते ही इसे भी बंद करने को तैयार थी। कांग्रेस के विरोध के कारण मनरेगा को बंद नहीं किया जा सका।

कांग्रेस सत्ता में आते ही करेगी ये काम
प्रचार समिति अध्यक्ष ने लोगों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस सत्ता में आते ही युवाओं को रोजगार, महिलाओं को सुरक्षा, ग्रामीण क्षेत्र में स्वरोजगार के साथ ही पर्यटन और उद्योगों को बढ़ावा देगी, जिससे कि रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उत्पन्न हों। भाजपा सरकार अब दो महीने की मेहमान रह गई है। जनता इसकी नीतियों से तंग है और चुनावों में सबक सिखाएगी। इस दौरान पूर्व विधायक केवल सिंह पठानिया, एससी सैल के नेता सुरेश कुमार, कांग्रेस नेता जीवन ठाकुर, पवन ठाकुर, रमेश डोगरा, प्रोमिला ठाकुर व अतुल कडोहता इत्यादि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।