उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को दस साल का अनुभव जरूरी, बोर्ड ने मांगे आवेदन
February 24th, 2020 | Post by :- | 192 Views

बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन वही शिक्षक कर सकेंगे। जिनके पास चार से लेकर 10 वर्ष तक का अनुभव होगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने दसवीं और जमा दो की बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन के लिए विभिन्न अध्यापकों ने आवेदन मांगे हैं। इसके लिए सात कॉलम का एक परफोरमा भरकर बोर्ड कार्यालय को भेजना होगा। इसके लिए इच्छुक अध्यापक 29 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड के सचिव अक्षय सूद ने बताया कि बोर्ड की ओर से संचालित की जाने वाली मैट्रिक और जमा दो की वार्षिक परीक्षाओं से संबंधित उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन स्थल मूल्यांकन प्रणाली से करवाना जाना है। इसके लिए मुख्य परीक्षक और उपनिरीक्षकों को मूल्यांकन के लिए बोर्ड की ओर से नियुक्त किया जाएगा।

बोर्ड के नियम के अनुसार मुख्य परीक्षक के लिए कम से कम 10 वर्ष और उप परीक्षक के लिए कम से कम चार वर्ष का अध्यापन अनुभव आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रदेेश के विभिन्न स्कूलों में तैनात अध्यापक और प्राध्यापक 29 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।