सिरमौर में वीरवार को ही खुलेंगी किताबों और लेखन-सामग्री की दुकानें, प्रशासन ने की यह तैयारी
April 13th, 2020 | Post by :- | 151 Views

जिला सिरमौर में किताबों व लेखन-सामग्री की दुकानें, जो प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से अधिकृत हैं। उन्हें सप्ताह में एक दिन यानि वीरवार को खोलने की अनुमति प्रदान की है। हर एक दुकान में एक एनसीसी कैडेट तैनात किया जाएगा, जो सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना सुनिश्चित करेगा। एनसीसी कैडेट को मास्क और सैनिटाइजर भी उपलबध करवाए जायेंगे। यह निर्देंश जारी करते हुये जिला दंडाधिकारी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया आदेशों के अनुसार जिला में ऐसे सभी दुकानदार जो किताबें व लेखन-सामग्री बेचते हैं और जो हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से अधिकृत हैं। वह सप्ताह में प्रत्येक वीरवार को अपनी दुकानें सुबह 10:30 से दोपहर 1:30 तक खोल सकते हैं।

ऐसे सभी दुकानदार अपनी दुकान के बाहर निशान बनाकर ग्राहकों में कम से कम एक मीटर की सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना करवाना सुनिश्चित करेंगे और इसमें एनसीसी कैडेट्स उनका सहयोग करेंगे। इन दुकानदारों को खुद भी मास्क पहनना होगा और आवश्यकता अनुसार हाथ धोने की व्यवस्था भी करनी होगी। लेखन-सामग्री वाली दुकान के मालिक सप्ताह में दो दिन दुकान का शटर बंद रखकर सभी इंतजाम जैसे की कक्षा के हिसाब से किताबों के सेट बना सकेंगे और यह इंतजाम वह मंगलवार और बुधवार को कर सकेंगे। इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले दुकानदार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कफ्र्यू के दौरान दुकान खोलने के लिए दी गई अनुमति को भी रद किया जायेगा। यह आदेश केवल जिला सिरमौर में किताबों व लेखन-सामग्री की दुकानों पर आगामी आदेशों तक लागू रहेंगे।

इस सूची में मैसर्ज जैन ब्रदर्स, नाहन, मैसर्ज अनिल ट्रेडर्स, नाहन, मैसर्ज हरिओम स्टेशनर्स नाहन, मैसर्ज महेश बुक डिपो नाहन, मैसर्ज लक्की जनरल स्टोर नाहन, मैसर्ज शमीना स्टेशनर्स एंड जनरल मर्चेंट नाहन, मैसर्ज कंचन ट्रेडर्स नाहन, मैसर्ज हुकम चंद एंड संस पांवटा साहिब, मैसर्ज गौतम इंटरप्राइजेज पौंटा साहिब, मैसर्ज विक्की जनरल स्टोर पौंटा साहिब, मैसर्ज अग्रवाल बुक्स पांवटा साहिब, मैसर्ज शैल बुक डिपो राजपुरा पांवटा साहिब, मैसर्ज भगवती शारदा स्टेशनर्स सराहां, संजीव जनरल स्टोर सराहा, आनंद पुस्तक भण्डार ददाहू, गुरु किरपा जनरल स्टोर संगड़ाह, राज बुक डिपो राजगढ़, मैसर्ज ठाकुर इंटरप्राइजेज राजगढ़ शामिल हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।