BSNL ने खेला बड़ा दांव, अब लंबी बात करने पर मिलेगा बैलेंस
November 1st, 2019 | Post by :- | 207 Views

पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स को सरप्राइज गिफ्ट दिया है। यूजर्स को अब लंबी बात करने पर अकाउंट में बैलेंस मिलेगा। जी हां, भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने यूजर्स को अब हर 5 मिनट बात करने पर 6 पैसे अकाउंट में जोड़ने का निर्णय किया है। पिछले कुछ दिनों से Reliance Jio के IUC कॉल्स के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से वसूलने की घोषणा पर सोशल मीडिया पर प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के बीच वॉर छिड़ गया था। अब, पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने Reliance Jio के यूजर्स को अपनी तरफ खींचने के लिए ये नया दांव खेला है।

TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL अपने ब्रॉडबैंड, वायरलेस और FTTH यूजर्स को 5 मिनट की वॉयस कॉलिंग पर 6 पैसे अकाउंट में क्रेडिट करने का फैसला किया है। कंपनी का ये दांव उसके यूजर्स की संख्या बढ़ाने में कितना मदद करेगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल, यूजर्स को इस घोषणा से जरूर फायदा मिलेगा।

आपको बता दें कि 2016 में Reliance Jio के टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखने के बाद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। कई टेलिकॉम कंपनियां या तो बंद हो गई या फिर अन्य बड़ी कंपनियों के साथ मर्ज हो गई है। Jio की वजह से ही Vodafone और Idea को भी साथ आना पड़ा है। Jio ने पिछले महीने 9 अक्टूबर को अपने यूजर्स को नोटिफेकशन के जरिए सूचित किया था कि अब अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए उन्हें 6 पैसे प्रति मिनट अलग से भुगतान करना पड़ेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।