इंदौरा के बाई अटारिया में आग लगने से कनक जलकर राख
April 30th, 2019 | Post by :- | 203 Views

डमटाल पुलिस थाना के तहत गांव बाई अटरिया में कई एकड़ फसल जलकर स्वाह हो गयी आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते सुखी गेहू की फसल एक पल में जलकर राख हो गयी।

बाई अट्टारिया गांव में सड़क किनारे गेहू के लहलहाते खेतो में आचनक चिंगारी लगी ओर धीरे धीरे उसने उग्र रूप ले लिया मौका पर इन्दौरा के एसडीएम गौरव महाजन पाहुँचे ओर प्रशासनिक अधिकारियों और कंदरोड़ी में स्तिथ आर्मी डिपो के कमांडेंट कर्नल परितोष उपाध्याय से फायर ब्रिगेड की सहायता मांगी आर्मी ने तुरंत मौका पर दो फियर ब्रिगेड की गाड़ियों को भेजा लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही पलों में कई एकड़ फसल जलकर स्वाह हो गयी फायरब्रिगेड की गाड़ियों के साथ आए अग्निशमन कर्मियों ने कड़ी मुशाक्त के बाद आग पर नियंत्रण किया इसमें स्थानीय गांववासी भी बाल्टियों में ओर ट्रैक्टरों से हल चलाकर अपने अपने खतो में आग लगने  से बचाया।

 

वही खेतो के बीचोबीच बने पोल्ट्री फार्म जो कि अग्निश8 कर्मियों ने आग लगने से बचा लिया।जिसमे हज़ारो के हिसाब से चूज़े भरे पड़े थे और आसपास के लहलहाते गेहू के खेतों तक आग पहुंचने में कड़ी मुशाक्त करनी पड़ी।

वही एसडीएम इन्दौरा ने मौका पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुला लिया ओर एकाध जख्मी हुए लोगो को प्राथमिक उपचार दिया गया इन्दौरा पुलिस थाना प्रभारी अपनी पुलिस टीम सहित मौका पर पहुंचे और यातायात को नियंत्रण किया ।

वही आग लगने के खबर पूरे गांव में फैल गयी स्थानीय लोग अपने घरों से बाल्टियों ओर अन्य बर्तनों के साथ पानी भरकर आग बुझाने के लिए पाहुँचे खासकर महिलाओं ने  अहम।भूमिका निभाई अपनी आंखों के सामने अपनी फसल को राख होता देख महिलाएं अपने आंसू न रोक पायी ।

वही मौका पर पहुँचे एसडीएम इन्दौरा गौरव महाजन ने बताया कि अभी तक आग किन कारणों से लगी है बताया नही जा सकता इसकी जांच कराई जाएगी जहां तक लोगो की फसल जलकर राख हुई है इसके लिए विभाग को निर्देश दिए गए हैं और इसकी पूरी रिपोर्ट देने को कहा है उनके बाद पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।