गुप्त नवरात्रि के 9 दिनों में 4 चीजें जरूर लाएं खरीदकर,खुशियां आएंगी घर पर #news4
January 29th, 2022 | Post by :- | 111 Views
गुप्त नवरात्रि के दिन बहुत ही शुभ माने जाते हैं इसलिए दौरान यदि घर में कुछ चीजें लाई जाएं तो मां लक्ष्मी और सरस्वती
प्रसन्न होती हैं। इन चीजों को अपने घर में लाने से सुख-समृद्धि बनी रहती है और लाभ प्राप्त होता है। आइए जानें नवरात्रि के 9 दिनों में कौन सी चीजें घर में लाना रहता है शुभ।
मां लक्ष्मी की तस्वीर
नवरात्रि के दौरान अपने घर में मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लाकर स्थापित करना चाहिए जिसपर वे कमल के आसन पर विराजमान हो और उनके हाथों से धन वर्षा हो रही हो। मान्यता है कि इससे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है और धन-दौलत की कोई कमी नहीं होती हैं।
चांदी की शुभ वस्तुएं
घर में सुख-समृद्धि बनी रहे इसलिए नवरात्रि के दिनों में अपने घर में चांदी का सिक्का,हाथी,त्रिशूल, बिल्वपत्र,कमल,स्वस्तिक,कलश,दीपक,घंटी,चरण,पूजा थाली याअन्य सामग्री जो मंदिर में काम आती हो,उन्हें लाना बहुत शुभ माना जाता है।
श्रृंगार का सामान
नवरात्रि के दौरान अपने घर में श्रृंगार का सामान लाकर रखना चाहिए और उसे पूजा स्थान पर रखना चाहिए। इससे मां दुर्गा प्रसन्न होती हैं। जिससे आपके घर में समृद्धि और सौभाग्य बना रहता है। सुहाग पिटारी लाकर किसी सौभाग्यवती को देना भी शुभ होता है…
तुलसी का पौधा
वैसे तो सनातन धर्म मानने वाले ज्यादातर घरों में तुलसी का पौधा होता है यदि आपके घर में नहीं है तो नवरात्रि के दिनों में तुलसी लाकर अपने घर में लगाएं और उसकी नियमित रूप से देखभाल करने के साथ ही प्रतिदिन तुलसी में दीपक जलाएं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपके घर में समृद्धि बनी रहती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।