27 दिसंबर तक हिमाचल में हर परिवार के पास होगा गैस कनेक्शनः प्रो. राम कुमार
December 18th, 2019 | Post by :- | 146 Views

ऊना, 18 दिसंबर: हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने हरोली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पालकवाह में हिमाचल प्रदेश गृहिणी सुविधा योजना के तहत आज 500 परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए।
इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने कहा कि 27 दिसंबर 2019 तक प्रदेश के हर घर में एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है ताकि गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर कर रहे लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाया जा सके। उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में अभी तक गृहिणी सुविधा योजना के तहत 7 हजार परिवारों को एलपीजी गैस कनेक्शन बिल्कुल फ्री दिए जा चुके हैं तथा जल्द ही इस योजना के तहत 400 और परिवारों को एलपीजी कनेक्शन प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गृहिणी सुविधा योजना के आरंभ होने से महिलाओं को रसोई के धुएं से छुटकारा मिला है तथा धुएं से होने वाली खतरनाक बीमारियों से भी मुक्ति मिली है।
प्रो. राम कुमार ने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पीने के पानी की किल्लत को दूर करने के लिए तथा विभिन्न पेयजल योजनाओं के सुदृढ़ीकरण व कुछ नई स्कीमों के निर्माण कार्यो पर 30 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हाल ही में 30 करोड़ की इस योजना का शिलान्यास किया है और यह पैसा खर्च होने के बाद हरोली में पानी की समस्या समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के किसानों की फसल को जंगली व बेसहारा पशुओं से बचाने के लिए मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना के तहत बाड़बंदी का कार्य आरंभ किया गया है। यहां 700 कनाल भूमि की बाड़बंदी की जा रही है जिससे 200 किसान परिवार लाभान्वित होंगे।
कार्यक्रम के दौरान नशा न करने की शपथ दिलाई गई तथा प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत कपड़े के बैग भी वितरित किए गए।
इस मौके पर जिला परिषद सदस्य अनूप राणा, भाजपा नेता दर्शन कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष हरोली रविंद्र जसवाल, उपाध्यक्ष भाजपा हरोली नरेंद्र राणा, ग्राम पंचायत ईसपुर के पूर्व प्रधान संजय पाठक, कांगड़ा को-ऑपरेटिव बैंक के सहायक प्रबंधक कुलविंद्र सिंह, पंजावर गैस अजैंसी के मालिक बलवंत ठाकुर सहित अजय, लबली, अश्वनी व संदीप जसवाल उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।