27 दिसंबर तक हिमाचल के हर घर में होगा एलपीजी कनेक्शन: जयराम
December 10th, 2019 | Post by :- | 89 Views

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को धर्मशाला में राज्य स्तरीय अंगीकार अभियान के समापन समारोह की अध्यक्षता की। सीएम ने कहा कि इस अभियान का लक्ष्य प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई, शहरी) के लाभार्थियों को केंद्र सरकार की अन्य योजनाओं जैसे उज्ज्वला और आयुष्मान भारत के अंतर्गत लाना है। अभियान का मुख्य लक्ष्य प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों को उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन और आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाना है। प्रदेश में अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) मोबाइल एप्लीकेशन के अंतर्गत 5829 लोग कवर किए गए हैं। केंद्र सरकार ने इस वर्ष 29 अगस्त से शुरू किया गया और इसे प्रदेश में अधिकारिक रूप से दो अक्तूबर को मंडी जिला से आरंभ किया गया था, जिसका समापन मंगलवार को हुआ।

उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य लक्ष्य प्लास्टिक से पर्यावरण को होने वाले दुष्प्रभावों तथा पर्यावरण संरक्षण के बारे लोगों को जागरूक करना है। उन्होेंने कहा कि इस माह की 27 दिसंबर तक प्रदेश, देश भर में ऐसा पहला राज्य बन जाएगा, जहां हर घर में एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को शपथ दिलाई और उन्होंने पौधरोपण भी किया।

इस अवसर पर उन्होंने जागरूकता रैली को भी रवाना किया। शहरी विकास मंत्री सरवीन चैधरी, विधायक विशाल नैहरिया, धर्मशाला नगर निगम के महापौर देवेंद्र जग्गी, उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति, नगर निगम के आयुक्त प्रदीप ठाकुर, पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।