मंत्रिमंडल के फैसले: हिमाचल में नाइट कर्फ्यू, इंडोर कार्यक्रमों में 50 फीसद लोग ही हो पाएंगे शामिल #news4
January 5th, 2022 | Post by :- | 126 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में  राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। जिसके तहत रात्रि 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के वाहनों की आवाजाही नहीं रहेगी। कर्फ्यू के दौरान लोग कहीं भी नहीं निकलेंगे। दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों पर भी प्रतिबंध रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहन ही केवल प्रदेश में दाखिल हो सकेंगे। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक दोपहर  बाद फ‍िर शुरू हुई इस दौरान प्रदेश सरकार ने रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया।

बैठक में विभिन्‍न सरकारी विभागों में 300 पद भीरने को मंजूरी प्रदान की गई है। इसके अलावा इंडोर में क्षमता को देखते हुए केवल अब 50 फीसद लोग ही एकत्र हो सकेंगे। क्षमता के अनुसार शत प्रतिशत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध रहेगा।

बंदिशों में यह भी शामिल

सरकार ने इनडोर स्टेडियम, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, स्पा, पार्लर, सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम व लंगर लगाने पर भी प्रतिबंध।

इस बैठक में 15 जनवरी के बाद शुरू होने वाले माघ महीने के दौरान शुभ मुहूर्त के कारण विवाह और दूसरे त्योहार शुरू होंगे। ऐसे में प्रदेश सरकार बंदिशों की घोषणा कर सकती है, ताकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोका जा सके। इसके अलावा प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना वायरस की स्थिति पर स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी प्रेजेंटेशन देंगे। मंत्रिमंडल की बैठक में 30 एजेंडा आइटम आई हैं। इसके अलावा मंत्रियों द्वारा अपने विभागों के सप्लीमेंट्री आइटम भी रखी जाएंगी।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।