कुड़े कचरे से निजात पाने के लिए चलाया अभियान गांधी जयंती पर साइकल रैली निकाल स्वच्छता का दिया संदेश
October 2nd, 2019 | Post by :- | 215 Views

कुल्लू के युवाओं ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर , ‘मेरा शहर, मेरा अभिमान’ टीम की ओर से कुल्लू के रामशिला से लेकर टिकरा बाबली तक एक साइकल रैली का आयोजन किया। इस रैली का मुख्य उद्देश्य अपने शहर को स्वच्छ रखना और शहर में कुड़े कचरे की समस्या की आवाज को सरकार तक पहुचना रहा। पिछले डेढ़ साल से कुल्लू भुंतर में कुड़े की समस्या से लोग परेशानी झेल रहे है।
छह किलोमीटर तक चली इस रैली में 150 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया । इस रैली को पार्षद राहुल बौद्ध ने हरी झंडी दिखा कर आरम्भ किया गया । इस रैली में मुख्यता मेरा शहर मेरा अभिमान टीम, टीम समर्थ, कुल्लू कॉलेज के रोवर्स व रेंजर्स, राइडर्स, पेडलस्ट्रेन समूह, हिमालयन इको राइडर्स, नगर परिषद कुल्लू आदि ने अपनी उपस्थिति दर्ज की ।
कुल्लू बस स्टैंड के पास इस रैली को कार सेवा दल के द्वारा स्वागत किया गया एवम शीतल पेय बांटा गया । इस रैली के दौरान सरवरी में सड़क पर ही कूड़े का ढेर पड़ा था जिसे रैली के सदस्यों ने उसी वक्त साफ किया ।इसके बाद रैली ढालपुर पहुंची जहां पर वन ,परिवहन एवम युवा सेवा एवम खेल मंत्री ठाकुर गोविंद जी ने रैली का स्वागत किया और ‘मेरा शहर, मेरा अभिमान’ टीम का हौंसला बढ़ाया। इसके बाद रैली को कुल्लू कॉलेज के रोवर्स व रेंजर्स के द्वारा शीतल पेय पिलाया गया।
इसके बाद रैली अपने अंतिम पड़ाव बाबा बालकनाथ मंदिर पहुंची, जहां पर स्थानीय विधायक सुंदर सिंह जी टीम से मिलने आये एवम मेरा शहर मेरा अभिमान टीम के अब तक के कार्यों को सराहा एवम आज के इस सफल रैली के लिए बधाई दी। अन्नपूर्णा सोसायटी ने टिकरा बॉडी में रैली के प्रतिभागियों के लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था की! रैली में हिस्सा लेने वाले राजेश सुबेहा (बबलू) ज्योति चरण, अंशुल पराशर, रोहित, मोहन दीवान, सुनील, ईश अरोड़ा, विपिन कपिल, भूपेश्वर, राकेश उपाध्याय,वीरेंद्र सतविंदर गुप्ता, अकाश मेहरा, हिम्मत सिंह के बताया कि कुल्लू शहर पिछले डेढ़ साल से कुड़े कचरे की चपेट में है और नगर परिषद व प्रशासन इस समस्या से निजात दिलाने में असमर्थ है। इसलिए हम युवाओ ने गांधीनगर, शास्त्री नगर ,सुल्तानपुर से इस स्वच्छता अभीयान को शरू किया है। हम चाहते है सरकार जल्दी इस समस्या का समाधान निकाले।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।