कर्क राशिफल 2023 : नया साल क्या लाया है आपके लिए #news4
December 26th, 2022 | Post by :- | 57 Views
कर्क राशिफल 2023
कर्क राशि का स्वामी चंद्र है। कर्क राशिफल 2023 आपको सलाह देता है कि इस साल अपने परिवार और साथ के लोगों के साथ मधुर व्यवहार बनाए रखें क्योंकि शनि देव जीवन में रुकावट और काम में देरी के कारण बन रहे हैं। 2023 में सफलता की राह प्रशस्त होती रहेगी, आप निरंतर उन्नति करते रहेंगे। जब बृहस्पति मेष राशि में प्रवेश करेगा तब परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी।

साल 2023 में शुक्र की तृतीय भाव में स्थिति आपके लिए काफी मददगार साबित होगी। जब राहु ग्रह मीन राशि में गोचर करेगा, तो आप कमाल की उपलब्धियां हासिल करेंगे। किसी को शादी का प्रस्ताव देना चाहते हैं, साल 2023 के अंतिम महीनों के सितारे आपके लिए फेवरेबल बनेंगे।

गुरु के गोचर से आपको रोमांस लाइफ में मनचाही सफलता हासिल होगी। वर्ष की शुरुआत में मंगल वक्री (जब ग्रह उल्टी दिशा में गति करने लगते हैं) होगा, इसलिए आपको मूड स्विंग्स पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपको अपने रिश्ते को लेकर सभी फैसले अपने साथी के साथ मिलकर तय करने चाहिए। साल 2023 का पहला भाग आपके लिए थोड़ा कठिन रहेगा, वहीं साल का दूसरा भाग आपके पक्ष में रहेगा। बृहस्पति और शनि ग्रह जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। दोनों ग्रह आपके रिश्ते को फिर से हरियाला करेंगे। खोए हुए प्यार की चमक को लौटाएंगे।
दोस्तों से अच्छे संबंध आपके लिए लाभदायक साबित होंगे। जब सूर्य और केतु ग्रह एक साथ होंगे, तब आप अपने निजी जीवन में कुछ तनाव का अनुभव कर सकते हैं। वाद-विवाद की संभावना भी हो सकती है। साल 2023 के अंत के आसपास आपको हर दिशा से शुभ समाचार मिलेंगे।

कर्क 2023 के लिए धन के सितारे

आर्थिक दृष्टि से भी यह साल कई नए अवसर लेकर आएगा। परिवार आपको फाइनेंशियल सहयोग कर सकता है। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों में लाभ मिल सकता है। शनि ग्रह धन से संबंधित कई मामलों में देरी करेगा, वहीं मंगल ग्रह आपको धन कमाने के बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा। अगर आपको अपनी नौकरी की वजह से लंबी यात्राएं करनी पड़ती हैं, तो इन यात्राओं से धन संबंधी बड़ा लाभ हो सकता है।
निजी व्यवसाय करते हैं, तो 2023 में कई अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। अगर साझेदारी में व्यवसाय है, तो इसके विस्तार की संभावना है। जल्दबाजी में किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लेना चाहिए। वर्ष 2023 में धन के मामले में सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है।

धन से जुड़े फैसले लेते समय चौकन्ना रहने की आवश्यकता है। शनि और राहु ग्रह कई अनावश्यक खर्च भी करवा सकते हैं। व्यावसायिक यात्राओं के माध्यम से आप अधिक धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। दीर्घकालिक निवेश करने से पहले सोच-विचार जरूर करना चाहिए। साल 2023 का अंतिम माह के आसपास का समय आपके लिए अत्यधिक शुभ रहेगा।

आप अपने कार्य क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ करते हैं और सफलता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाते हैं, तो आप अपने पेशेवर जीवन में काफी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। वहीं शनि ग्रह अपने शासक भाव में सबसे शक्तिशाली ग्रह माना जाता है। आपको अच्छे कर्म करने चाहिए और खुद को बेहतर बनाने पर काम करना चाहिए। कामकाजी पुरुष और महिलाएं अपने कार्यस्थल पर अच्छा समय बिताएंगे।
साल 2023 में संचार का ग्रह बुध कुछ परेशानियां लेकर आएगा। जो लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए भी इस साल सितारे चमकदार हैं। अच्छी पदोन्नति और बढ़ोतरी मिल सकती है। नए साल 2023 में बृहस्पति ग्रह आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा, जिससे आपके वरिष्ठों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे और आपको करियर में अधिक सफलता प्राप्त होगी। आपको ऐसे लोगों से सलाह लेनी चाहिए, जो क्षेत्र विशेषज्ञ हैं। हर किसी पर भरोसा आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।
मंगल ग्रह के कारण आपको यात्रा संबंधी सफलता प्राप्त होगी। एकाग्रता और कौशल में सुधार होगा। सरकारी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों को भी मंगल और गुरु गोचर से पूरे साल लाभ प्राप्त होंगे। आपमें से कुछ लोगों को अपने भाई-बहनों और करीबी लोगों से खुशखबरी मिल सकती है। साल के मध्य में आपका मन-मिजाज बार-बार बदल सकता है। परिवार के सभी सदस्य स्वस्थ रहेंगे। अगर आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो सावधानी बरतें। आप खुद को शांत रखें और परिवार में भी शांति बनाए रखने की कोशिश करें।
कर्क राशि के जातकों पर पूरे साल 2023 में शनि ग्रह का प्रभाव देखने को मिलेगा। कर्क राशिफल 2023 कहता है कि बृहस्पति ग्रह आपके जीवन में आश्चर्यजनक परिवर्तन लाएगा। साल के दूसरे भाग में जब बृहस्पति दोबारा से सक्रिय होगा, सारे सितारे अचानक आपके पक्ष में हो जाएंगे। एक छोटा सा ब्रेक ले लें। इससे आप तरोताजा महसूस करेंगे और खुद में नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे। तभी आप अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकेंगे। कर्क राशिफल 2023 भविष्यवाणी करता है कि आपके सभी प्रयास सफल होंगे। बस सकारात्मक सोचने और बुलंदी से कार्य करने की आवश्यकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।