Car and Bike Rally Chamba : पहले दिन इन रूटों पर राइडर्स ने दौड़ाए वाहन, कल रहेगा यह रूट #news4
June 17th, 2022 | Post by :- | 79 Views

चंबा : Car and Bike Rally, ‘चलो चंबा’ अभियान के तहत आयोजित कार व बाइक रैली का वीरवार को आगाज होने के बाद शुक्रवार से रोमांच शुरू हुआ। शुक्रवार को तीन चरण में रैली निकली। पहले चरण में रूट चामुंडा से बाट रहा। चामुंडा से सुबह साढ़े पांच बजे रैली निकली, जो कि दोपहर 11 बजे संपन्न हुई। चरण दो में हरिपुर से माणी रूट पर सुबह साढ़े छह बजे रैली निकली, जो कि दोपहर डेढ़ बजे संपन्न हुई। तीसरे चरण में ओबड़ी से डलहौजी के लिए सुबह आठ बजे रैली निकली, जो कि दोपहर ढाई बजे अपने निर्धारित लक्ष्य पर पहुंची।

रैली के रोमांच का पता इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिन स्थानों से कार व बाइक रैली गुजरी वहां पर लोग कार व बाइक राइडर्स का हौसला बढ़ाते हुए नजर आए। रैली का रात्रि पड़ाव जिला मुख्यालय चंबा में रहेगा। यहां से रात्रि करीब तीन बजे रैली बैरागढ़ की ओर कूच करेगी, जहां से चौथा चरण शुरू होगा। रैली के चलते शुक्रवार को जिला के करीब 47 स्कूल बंद रहे। शनिवार को चंबा-साच-पांगी रूट पर रैली निकलेगी। इस चौथे चरण में रैली बैरागढ़ से सुबह आठ बजे निकलेगी तथा दोपहर दो बजे साचपास पहुंचेगी। रविवार को चरण पांच में रैली तिलमिल प्वाइंट से 12 बजे निकलेगी, जो कि शाम पांच बजे संपन्न होगी। इसी तरह छठे व अंतिम चरण में रैली बगोटू से सुबह साढ़े पांच बजे बैरागढ़ के लिए रवाना होगी, जो कि दोपहर साढ़े 12 बजे संपन्न होगी।

चलो चंबा अभियान के तहत कार व बाइक रैली के सफल आयोजन को लेकर योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है। रैली को लेकर कार एवं बाइक राइडर्स सहित आम लोगों में भी खासा उत्साह है। सुरक्षा के लिहाज से सभी उचित कदम उठाए गए हैं।

-डीसी राणा, उपायुक्त चंबा

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।