सावधान…! मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी
November 5th, 2019 | Post by :- | 158 Views

मंडी, 5 नवम्बर : उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मौसम विज्ञान केन्द्र शिमला ने 6 व 7 नवम्बर को मंडी जिला के कुछ एक क्षेत्रों में भारी वर्षा एवं बर्फबारी की (यलो व ऑरेंज) चेतावनी जारी की है।

उपायुक्त ने मौसम के खराब रहने के पूर्वानुमान के मद्देनजर सभी नागरिकों व पर्यटकों से नदी-नालों के किनारे न जाने व भूस्खलन संभावित क्षेत्रों तथा अधिक उंचाई वाले इलाकों में जाने से बचने का आग्रह किया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि खराब मौसम में अनावश्यक तौर पर घरों से न निकलें, सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं ।
उन्होंने समस्त पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स एवं नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे इस बारे लोगों को जानकारी प्रदान करें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके ।
ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों से अपील की कि किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में तुरंत जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 अथवा टोल फ्री 1077 नम्बर पर सूचित करें ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।