क्वारंटाइन नियम तोड़ने पर दो लोगों पर हत्या के प्रयास का केस
April 13th, 2020 | Post by :- | 112 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के आज लिए गए 97 में से 28 सैंपल की रिपोेर्ट आ गई है। सभी सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। अब 69 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में तब्लीगी जमात सेे जुड़े दो लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सुमीन मोहम्मद बंगाणा के चौकिमनियार और हशमत निवासी कुठेड़ा खैरला से हैं। इन लोगों ने क्वारंटाइन नियमों का पालन न करते हुए दूसरे लोगों से मिलना जुलना जारी रखा था। सुमीन ने एक डॉक्टर से दवा लेने गांव में पहुंचा था।

कांगड़ा जिला में किसानों को 24 घंटे फसल कटाई की राहत दी है। पहले 9 से 6 बजे तक ही अनुमति दी गई थी। लेकिन इस दौरान सामाजिक दूरी की अनुपालना करनी होगी। लोकहित को देखते हुए कुछ जगहों पर वाहनों के काम करवाने के लिये भी अनुमति प्रदान की गई है।

काेरोना वायरस के खौफ के बीच हिमाचल प्रदेश के सैकड़ों विद्यार्थी यूक्रेन में फंस गए हैं। परिवार सरकार से एयरलिफ्ट करने की गुहार लगा रहा है। अन्य राज्यों से लौटने के दौरान ऊना में क्वारंटाइन किए गए हजारों लोगों को अभी घर नहीं भेजा जाएगा। पांच जिलों के करीब एक हजार लोगों को आज घर भेजने की योजना थी, लेकिन प्रशासन ने इसे टाल दिया है। एचआरटीसी ने बीते कल ही बसों का ट्रायल किया था। डीसी संदीप कुमार का कहना है कि अभी लोगों को भेजना तय नहीं हुआ है। एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक जगन्नाथ का कहना है आज के लिए 5 बसें मांगी थी, लेकिन प्रशासन का ऑर्डर रद कर दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।