CBSE 12th Datesheet 2020: सीबीएसई 12वीं की शेष परीक्षाओं की डेटशीट जारी, स्टूडेंट्स को लगाना होगा मास्क
May 18th, 2020 | Post by :- | 250 Views

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं 12वीं की शेष परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी गई है। एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाओं की डेटशीट ट्वीट कर शेयर की है। आपको बता दें कि सीबीएसई की बाकी बची परीक्षाएं जुलाई में होंगी। सीबीएसई ने पेंडिंग एग्जाम 1 से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। 12वीं की परीक्षाओं में बिजनेस स्टडीज, ज्योग्राफी, हिंदी इलेक्टिव, हिंदी कोर, होम साइंस, सोश्योलॉजी, कंप्यूटर साइंस (ओल्ड), कंप्यूटर साइंस (नई), इंफोर्मेशन प्रैक्टिस (ओल्ड), इंफोर्मेशन प्रैक्टिस(नई) और बॉयो-टेक्वोलॉजी सहित अन्य विषयों की परीक्षाओं की तारीख घोषित की गई हैं।

परीक्षा में स्टूडेंट्स को अपना हैंड सैनेटाइजर एक पारदर्शी बोतल में लेकर आना होगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स को अपनी नाक, मुंह को कपड़े और मास्क से अच्छे से कवर करना होगा। स्टूडेंट्स को परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का खास पालन करना होगा। इसके लिए अभिभावकों को भी कोविड-19 से जुड़ी सभी सावधानियों के बारे में बताएंगे। अभिभावकों को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि उनका बच्चा बीमार न हो। 12वीं का शेड्यूल जेईई मेन और नीट एग्जाम की तिथियों को ध्यान में रखकर तय किया है। जेईई मेन परीक्षा 18 जुलाई से शुरू होकर 23 जुलाई तक होगी। वहीं, नीट यूजी 2020 का आयोजन 26 जुलाई 2020 को किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।