बंजार में हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ मनाया क्रिसमस पर्व, ईश्वर से मांगी अमन और चैन की दुआ। #news4
December 26th, 2021 | Post by :- | 136 Views

बंजार विधानसभा क्षेत्र आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष पूर्ण चंद ने बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत।

केक काटकर और गले मिलकर एक दूसरे को दी क्रिसमस की बधाई।

प्रेम, भाईचारा और एकता का प्रतीक है क्रिसमस का त्यौहार-पूर्ण चंद.

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार (परस राम भारती):- विश्वभर में प्रति वर्ष 25 दिसम्बर को मनाया जाने वाला क्रिसमस पर्व हर जगह अपनी अच्छी लोकप्रियता हासिल कर चुका है। इसकी रंगारंग धूमधाम और मनोरंजन को देखते हुए अब ज्यादा लोग इससे जुड़ने लगे हैं। ईसाई धर्म के अनुसार क्रिसमस त्यौहार को भगवान ईसा मसीह यीशु के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इसी क्रम में उपमण्डल बंजार के शराई भवन और पलाहच के कुल्हाबाई में शनिवार को पूरे हर्षोल्लास, धूमधाम और जोश के साथ क्रिसमस का त्योहार मनाया गया। इस अवसर पर बंजार विधान सभा क्षेत्र आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष पूर्ण चन्द ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे और भीम आर्मी भारत एकता मिशन खण्ड बंजार के उपाध्यक्ष डोले राम भारती विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक पास्टर कमलेश उर्फ सोनू ने मुख्य अतिथि का टोपी और मफलर पहना कर स्वागत किया। मुख्य अतिथि द्वारा केक काटकर इस कार्यक्रम का आगाज़ किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्ण चन्द ठाकुर ने कहा कि भारतीय संविधान में सभी लोगों को धर्मनिरपेक्षता का अधिकार प्रदान है और हम सभी को एकदूसरे के धर्मों का मान सम्मान करना चाहिए। इन्होंने कहा कि हर त्यौहार का अपना अपना अलग महत्व होता है इसलिए चाहे होली हो, दीवाली हो ईद हो या क्रिसमस हो हमें हर त्यौहार को आपसी सदभाव और भाईचारे के साथ मनाना चाहिए। इन्होंने कहा कि विश्व प्रसिद्ध त्यौहार होने के कारण क्रिसमस को सभी धर्म और आस्था के लोगों द्वारा मनाया जाता है। यह त्यौहार हमारे लिए आपसी प्रेम, भाईचारा और एकता का प्रतीक है।

पास्टर कमलेश उर्फ सोनू ने बताया कि प्रभु यीशु मसीह के जीवन से समूची दुनिया को आपसी प्रेम, भाईचारा और क्षमादान की प्रेरणा मिलती है। प्रभु यीशु ने समूची मानव जाति को शान्ति का मार्ग बताया है। इन्होंने बताया कि इस अवसर पर सम्पूर्ण मानवता की सुखशांति और समृद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई है।

बंजार क्षेत्र के शराई और प्लाहच के कुल्लावाई दो स्थानों में इस कार्यक्रम को बड़े हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया। स्थानीय क्षेत्र के छोटे छोटे बच्चों सहित महिलाऐं और बुजुर्ग बड़े उत्साह के साथ इस कार्यक्रम में शामिल रहे। उपस्थित लोगों ने केक काटे जाने पर गले मिलकर एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई दी है। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग और मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए और आपसी बैर विरोध तथा बुरी आदतों को छोड़कर मानवता की भलाई के लिए तन मन से संकल्प लिया है।

इस कार्यकर्म के दौरान एक व्यक्ति ने सेंटा क्लॉज बनकर बच्चों को उपहार स्वरूप में टॉफियां, चाकलेट और मिठाईयां बांटी। उपहार पाकर बच्चे खुशी से चहक उठे। सेंटा क्लॉज और क्रिसमस ट्री इस कार्यक्रम के दौरान आकर्षण का केन्द्र रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।