धर्मशाला के समीप जदरांगल में पूर्ण रूप से सेंट्रल यूनिवर्सिटी का किया जाए निर्माण #news4
October 18th, 2021 | Post by :- | 118 Views

धर्मशाला  : जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीप जदरांगल में पूर्ण रूप से सेंट्रल यूनिवर्सिटी का निर्माण किया जाए। धर्मशाला में एक बार फिर से सीयू निर्माण की आवाज बुलंद हो गई हैं। सोमवार को धर्मशाला शहर सहित आसपास की पंचायतों के प्रतिनिधियों ने डीसी कार्यालय में एकत्रित होकर सीयू निर्माण की आवाज उठाई। साथ ही डीसी कांगड़ा के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजा है। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों का कहना था कि वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव से पहले यदि जदरांगल में सीयू का निर्माण आरंभ नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा, जिसकी पूरी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार की होगी। बुद्धिजीवी वर्ग का कहना है कि पिछले एक दशक से क्षेत्र की जनता को सीयू के नाम पर गुमराह किया जा रहा है, लेकिन अभी तक सरकार ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है, यही वजह है कि क्षेत्र की जनता में सरकार के प्रति रोष व्याप्त है।

सोमवार को भाजपा, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं सहित पंचायत प्रतिनिधि भी क्षेत्र में शिक्षा के विकास के लिए सीयू निर्माण हेतू जिला प्रशासन से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उमड़ी भीड़ ने साडा हक ऐत्थे रख के नारे भी लगाए। इसके अतिरिक्त सभी वक्ताओं का कहना था कि सीयू के नाम पर धर्मशाला की अनदेखी सहन नहीं की जाएगी। अब क्षेत्र की जनता जागरूक हो चुकी है तथा अपने हकों के लिए अपनी आवाज बुलंद करना जानती है। उधर समाजसेवी अतुल भारद्वाज ने कहा कि ज्ञापन भेजकर सरकार को चेताया गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले जदरांगल में सीयू का निर्माण आरंभ किया जाए, क्योंकि अब धर्मशाला की जनता गुमराह होने वाली नहीं है। धर्मशाला के ग्रामीण क्षेत्रों में सीयू को लेकर जन जागरण अभियान चलाया जाएगा तथा कमेटियां गठित की जाएंगी। जल्द ही सीयू निर्माण हेतू एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। ग्रामीण स्तर पर कमेटियां गठित की जाएंगी, जो कि सीयू निर्माण हेतू ग्रामीण स्तर पर आंदोलन को गति प्रदान करेंगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।